SBI ATM franchise कैसे ले? यहाँ पर कर सकते है आसानी से आवेदन

Emka News
7 Min Read

SBI ATM franchise कैसे ले? यहाँ पर कर सकते है आसानी से आवेदन, अगर आपके पास कहीं पर मार्केट में या फिर किसी रोड के किनारे कोई छोटी सी दुकान लायक जमीन पड़ी हो तो आप इसका इस्तेमाल बिना बिना कोई दुकान डालें पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं इसके लिए आपको एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी को लेना पड़ेगा,

inline single

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी के माध्यम से आप महीने पर 50000 से लेकर 80 हजार रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं इसके लिए सिर्फ आपके पास स्वयं की जमीन का होना आवश्यक होता है।

दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस आर्टिकल पर जहां पर हम आपको जोड़ने जा रहे हैं एक और नई जानकारी के साथ जहां हम आपको बताएंगे कि एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी कैसे लें।एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवेदन कैसे करें इसके लिए आवश्यक दस्तावेज कौन-कौन से होंगे और इससे कितनी कमाई तक हर महीने हो सकती है इस बात की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे आपके लिए सिर्फ इसके लिए हमारे इस लेख को नीचे अंत तक पढ़ना होगा। इसके बाद आप आसानी से एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी को लगवा सकेंगे और हर महीने इसके माध्यम से अच्छी कमाई कर सकेंगे।

सामान्य जानकारी के लिए सबसे पहले हम आपको बता दें कि SBI ATM franchise को लगवाने से हर महीने अच्छी कमाई होगी।क्योंकि एसबीआई की एटीएम मशीन से होने वाले प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर आपको कुछ कमीशन मिलता है जिससे आपकी आमदनी और अधिक बढ़ती है यह आपको अच्छा खासा फायदा हर महीने दिला सकेगी। तो आप भी SBI ATM franchise को लेना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को नीचे अंत तक पढ़ना ना भूले।

inline single

SBI ATM franchise

SBI ATM franchise के द्वारा निकाली गई एक स्कीम है जिसके माध्यम से कैसे लोग जिनके पास स्वयं के निजी जमीन किसी रोड के किनारे या फिर बाजार के मध्य उपस्थित है। ऐसे लोग एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए एटीएम कंपनियों में  जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अगर उनका ऑनलाइन आवेदन अप्रूव हो जाता है.

तो कंपनी के द्वारा उसकी जगह में एसबीआई का एटीएम मशीन लगाया जाता है जिसके माध्यम से जमीन मालिक को एक इनकम प्राप्त होगी यह इनकम ट्रांजैक्शन के आधार पर और एक निश्चित इनकम के आधार पर भी हो सकती है। SBI ATM franchise कैसे लें यह जानने के लिए हमारे लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

inline single

SBI ATM franchise लेने के लिए नियम और शर्ते 

हर एक कंपनी की कुछ नियम और शर्तें होते हैं जिसके बाद ही वह कंपनी किसी भी प्रकार के काम को करती है ठीक उसी प्रकार SBI ATM franchise को लगवाने के लिए भी कुछ नियम और शर्तें लागू होती हैं जो नीचे आपको प्रत्येक बिंदु के माध्यम से बता दी जायेगी।

  •  सबसे पहले तो एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लगवाने के लिए स्वयं की निजी 25 से 50 स्क्वायर फीट की जमीन होनी चाहिए।
  • जमीन रोड के किनारे या फिर बाजार में होना आवश्यक है।
  • कैमरा पूरी तरह से पक्का और छत दार होना चाहिए।
  • इस एटीएम मशीन से प्रतिदिन 300 ट्रांजैक्शन की क्षमता का होना आवश्यक होगा।
  • 24 घंटे बिजली कनेक्शन का रहना अनिवार्य है।
  • अगर पास में कहीं एसबीआई का दूसरा एटीएम सेंटर है तो उसे एटीएम सेंटर की दूरी करीब 100 मीटर होना चाहिए।

इसे पढ़े – Sbi Credit Card Limit Increase Offer 2024

inline single

SBI ATM franchise लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

अगर आप SBI ATM franchise को लगवाना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास कुछ आवश्यक दस्तावेजों का होना अनिवार्य रहेगा जिनका विवरण हम आपको नीचे लेख में प्रदान कर रहे हैं।

  • आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड
  • जमीन रजिस्ट्रेशन
  • अड्रेस इनफार्मेशन
  • बैंक अकाउंट नम्बर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जीएसटी नम्बर
  • अन्य दस्तावेज

SBI ATM franchise के लिए आवेदन कैसे करें

SBI ATM franchise में आवेदन करने के लिए आपको एटीएम लगवाने वाली कंपनियों की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां से आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए यानी कि एटीएम मशीन लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं क्योंकि एसबीआई बैंक के द्वारा इस प्रकार काकोई भी कार्य नहीं किया जाता है प्राइवेट कंपनियों के माध्यम से ही एसबीआई अपने एटीएम मशीन को स्थापित करवाती है।

inline single

तो अगर आप भी अपने क्षेत्र में स्वयं की जमीन पर कहीं पर एसबीआई का एटीएम लगवाना चाहते हैं तो आपको SBI ATM franchise के लिए एटीएम लगाने वाली कंपनियों जैसे Tata,Muthoot ATM, Indicash और India One ATM की ऑफिसियल वेबसाइट से आवेदन कर सकते है।

इसे पढ़े – Best 3 Sbi Credit Cards: स्टेट बैंक के 3 ऐसे क्रेडिट कार्ड जो देंगे आपको कैशबैक

inline single

SBI ATM franchise से कितना पैसा कमा सकते है

देखिए SBI ATM franchise के माध्यम से आप ₹50000 तक आसानी से कमा सकते हैं लेकिन यह आपके क्षेत्र पर भी बहुत अधिक निर्भर करता है अगर आपके क्षेत्र में अधिक जनसंख्या है और उसे एटीएम मशीन के माध्यम से बहुत अधिक एटीएम ट्रांजैक्शन होते हैं तो आपको और अधिक इनकम प्राप्त होगी क्योंकि प्रत्येक एटीएम के लिए स्थापित करवाने के लिए न्यूनतम 300 ट्रांजैक्शन हो का प्रतिदिन होना आवश्यक रहता है।

हर ट्रांजैक्शन के हिसाब से इसमें आपको कुछ कमीशन भी मिलेगा जिससे आपको अतिरिक्त इनकम प्राप्त होगी इस तरह से अगर आप चाहे तो ₹50000 से लेकर 80 हजार रुपए तक आसानी से SBI ATM franchise के माध्यम से कमा सकते हैं।

inline single

निष्कर्ष

 दोस्तों आज किस आर्टिकल के माध्यम से हमने जाना है कि SBI ATM franchise को कैसे लें एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी के माध्यम से कितने पैसे हर महीने तक कमा सकते हैं इस बात की जानकारी हमने आज इस आर्टिकल के माध्यम से प्राप्त की है।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह भी इस इनफॉर्मेटिव जानकारी को प्राप्त कर सके।

inline single

FAQ’s / अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  • SBI ATM franchise के माध्यम से कितना पैसा हर महीने कमा सकते हैं?

    SBI ATM franchise को लगवा कर आप हर महीने इसके माध्यम से ₹50000 से लेकर 80 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते है।

  • SBI ATM franchise के लिए कहां आवेदन करें?

    SBI ATM franchise के लिए आप टाटा, इंडिकेश और इंडिया वन एटीएम जैसी कंपनियों में आवेदन करके SBI ATM franchise लगवा सकते है।

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment