Apple ने iPhone यूजर्स को किया अलर्ट, यह गलती की तो हो सकता है जान को खतरा

Emka News
4 Min Read

Apple ने iPhone यूजर्स को किया अलर्ट, यह गलती की तो हो सकता है जान को खतरा

inline single

दोस्तों अपने यह खबर तो अक्सर कहीं ना कहीं से नहीं होगी कि आज फोन के फटने से किसी की मौत हो गई या फिर चोटिल हो गया, जख्मी हो गया। ऐसा ऐसी घटना अक्सर किसी न किसी के आये दिन होती ही रहती हैं। क्योंकि मोबाइल फोन एक इलेक्ट्रॉनिक वायरलेस फोन होते है जिसमें बैटरी से लेकर हर चीज इलेक्ट्रॉनिक होती है और उनकी फटने की संभावनाएं भी होती हैं। जिससे लोगों की जान को खतरा भी हो सकता है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए एप्पल ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए अलर्ट घोषित कर दिया है। एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर आप अपने मोबाइल फोन को तकिए के नीचे रख कर सोते हैं या पास में चार्ज पर लगाते हैं रात में तो ऐसा अब ना करें। ऐसा करने से आपका मोबाइल फोन फट सकता है या फिर उसमे आग भी लग सकती है। इसलिए अगर आप ऐसा करते है तो अब यह करना बंद कर दें।

एप्पल ने किया अलर्ट

एप्पल ने अपने यूजर्स को सूचित करते हुए कहां है कि अगर आप अपने मोबाइल फोन को चार्ज पर लगाते समय अपनी तस्वीर के नीचे रख देते हैं किसी भी चीज के अंदर रख देते हैं। तो ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि मोबाइल फोन को हमेशा एक खुले स्थान टेबल जैसी जगह पर ही रखना चाहिए ताकि उसे पर्याप्त स्पेस अपने लिए मिल सके।

inline single
Apple ने iPhone यूजर्स को किया अलर्ट

आईफ़ोन को चाहिए स्पेस

एप्पल ने खुद इस बात की ऑफिसियल अनासमेंट करते हुए कहा है की जब भी आप अपने आईफ़ोन को रात मे चार्ज पर लगाते है तो इसे अपने से थोड़ी दूर भी रखे। साथ मे मोबाइल फोन को खुला छोड़ दें किसी भी चिज के नीचे दबी हुयी नहीं होनी चाहिए। इससे आपका फोन सुरक्षित रहेगा और गर्म मोबाइल के गर्म होने की संभावना भी कम हो जायेगी।

सब रखे इन बातों ध्यान

साधारण सी बात है की जब एप्पल जैसी कंपनी ने इस बात पर अलर्ट किया है तो नार्मल अन्य कंपनी के यूजर्स को भी इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए। क्योंकि अगर ऐसी घटनाएं आईफ़ोन जैसे मोबाइल मे हो सकती है तो अन्य कंपनी के मोबाइल मे भी आसानी से हो सकती है।

inline single
  • मोबाइल फोन को चार्ज पर लगाते समय अपने नजदीक ना रखे और ना ही किसी भी चीज के नीचे दबाये।
  • सोते समय अपने तकिये के नीचे मोबाइल कभी ना रखे।
  • अपने मोबाइल फोन को केवल खुद के ही चार्जर और केबिल से चार्ज करें।
  • ना तो अपने चार्जर पर किसी और मोबाइल चार्ज पर लगाये और ना किसी के चार्जर पर अपना मोबाइल लगाये।
  • चार्ज पर लगाये हुए मोबाइल को कभी ना चलाये इससे खतरे की संभावना और अधिक बढ़ जाती है।

 एक हफ्ते के बाद भी ग़दर 2 का कहर नहीं हो रहा ख़त्म, KGF-2 के रिकॉर्ड को भी छोड़ा पीछे

पाकिस्तान, बांग्लादेश, और नेपाल के बाद अब जल्द हो सकता है एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखिये किस-किस को मिलेगी जगह

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment