लाडली बहना योजनाओं के तीसरे चरण के लिए यें महिलाये भी हो जाये तैयार, मिलने वाला एक और शानदार मौका

लाडली बहना योजनाओं के तीसरे चरण के लिए यें महिलाये भी हो जाये तैयार, मिलने वाला एक और शानदार मौका 

लाडली बहन योजना जिसकी माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार की ओर से शुरुआत में ₹1000 राशि की राशि और बाद में ऐसे बढ़ा कर के 1250 रुपए की गई थी, जिसके माध्यम से महिलाओं को अच्छा खासा लाभ हर महीने को प्राप्त हो रहा है अब धीरे-धीरे योजना की राशि को और अधिक बढ़ाया जा रहा है।  बता दे की लाडली बहन योजना जो की ₹1000 से शुरू हुई थी और यह ₹3000 तक जाकर रुकेगी।

लाडली बहना योजना जिसमें शुरुआती दो चरणों में केवल ऐसी महिलाओं को आवेदन करने का मौका मिला था जो 21 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुकी हूं और विवाहित भी हो लेकिन अब लाडली बहन योजना का तीसरा चरण का आवेदन जल्दी काम होने वाली है ऐसी महिलाओं के पास एक और शानदार मौका है जिसमें ऐसी महिला भी शामिल होगी जिनका विवाह नहीं हुआ है लेकिन 21 वर्ष की आयु को प्राप्त कर चुकी है। ऐसी महिलाओं को भी अब आवेदन करने का मौका मिलने वाला है आईए जानते क्या है तीसरे चरण के नये अपडेट के बारे मे इस लेख मे।

तीसरे चरण मे अविवाहित महिलाओं को भी मिलेगा आवेदन का मौका

 चुनाव के खत्म होने के बाद लाडली बहन योजना के तीसरे चरण के आवेदन शुरू होने में कुछ ही समय बाकी है जिसमें हम आपको बता दें कि ऐसी महिलाएं भी आवेदन कर सकेंगे जिनका विवाह नहीं हुआ है लेकिन 21 वर्ष की आयु को पूरा कर चुकी है इन महिलाओं को भी अब लाडली बहन योजना के माध्यम से 1250 रुपए की राशि प्रदान की जाएगी

इसलिए लाडली बहना योजना का एक 3096 महिलाओं के लिए यह शानदार मौका रहेगा की परिवार की अविवाहित बेटियां जो 21 वर्ष की हो चुकी है उनको भी लाडली बहन योजना के माध्यम से पैसे की प्राप्ति होगी।

आज आयेंगे सातवीं किस्त के पैसे

लाडली बहन योजना जिसके माध्यम से महिलाओं को शुरुआती पांच किस्तों में ₹1000 की राशि और अंतिम छठवीं किस्त में 1250 रुपए की राशि प्राप्त हुई थी, जो की सभी महिलाओं के खाते में 10 नवंबर 2023 को आ गई थी इसमें महिलाओं को अब साथ में किस्त का इंतजार था लेकिन उसमें चुनाव एक बहुत ही बड़ी बाधा बनकर आ रहा था इसमें अब बीजेपी की विजय ने यह सुनिश्चित कर दिया कि 10 दिसंबर 2023 को लाडली बहन योजना की सात्विक स्थिति डाली जाएगी जिसके पैसे आज यानी की 10 दिसंबर 2023 को सभी महिलाओं के खाते में बैंक डीबीटी के माध्यम से डाल दिए जाएंगे।

इसे पढ़े – जल्द होगा लाडली बहना का तीसरा चरण प्रारम्भ वंचित महिला जल्द कर ले यह तैयारीयां

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *