Cabinet Meeting: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में हुए दो अहम् फैसले

Emka News
3 Min Read

Cabinet Meeting: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में हुए दो अहम् फैसले, इस साल साल 2024 की सरकार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में पहली बार कैबिनेट बैठक संपन्न हुई, इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा कुछ अहम फैसलों पर मुहर लगाई गई जिसमें से मुख्य फैसला पृथ्वी स्कीम को मंजूरी देना

inline single

और अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलना रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट बैठक में 4800 करोड रुपए की पृथ्वी स्कीम को मंजूरी मिली और साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलने पर भी मंजूरी मिल गई है।

पृथ्वी स्कीम को मंजूरी

कई समय से बात चल रही पृथ्वी स्कीम के ऊपर आज पूरी तरह से सुनिश्चितता मिल गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला लेते हुए पृथ्वी स्कीम के ऊपर 4800 करोड रुपए खर्च करने की मंजूरी प्रदान कर दी गई है।

इस स्कीम के तहत समुद्री संस्थाओं के एक्सप्लोरेशनकी नई तकनीक विकसित की जाएगी,पृथ्वी से जुड़े विज्ञान को बढ़ावा दिया जाएगा और साथ ही इस योजना से नई तकनीक का विकास होगा जो की समुद्री विज्ञान के और पृथ्वी के विज्ञान को पढ़ने में और अधिक सटीकता से काम करेगी।

inline single

इसे पढ़े – 151 कन्या विवाह 2024 बागेश्वर धाम पर, दिनांक

अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलने पर मंजूरी

अयोध्या एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट नाम रखने पर सरकार के द्वारा मंजूरी प्रदान कर दी गई है। अयोध्या एयरपोर्ट के ऊपर उत्तर प्रदेश सरकार ने 821 एकड़ जमीन को दिया था जिसको भगवान श्री राम के लिए पूरी तरह समर्पित किया गया है इसकी दीवारों पर भी जय श्री राम जैसे शब्दों का प्रयोग किया जाएगा। इस एयरपोर्ट की खास बात यह है कि इसको इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसके अंदर जाते ही आपको ऐसा लगेगा कि आप दक्षिण भारत के किसी मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं।

inline single

इसे पढ़े – Sbi Kcc पर भारी छूट, ब्याज माफ़ और नूर पर 30% कि छूट, Sbi ने किसानो कि करी बल्ले बल्ले

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment