Bageshwar Dham: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जबलपुर हाईकोर्ट ने दिया समर्थन, गूगल,यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ किया नोटिस जारी

Bageshwar Dham: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जबलपुर हाईकोर्ट ने दिया समर्थन, गूगल,यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ किया नोटिस जारी

बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे विवादित वीडियो को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसकी सुनवाई चार दिसंबर 2023 को हुई।याचिका की पूरी सुनवाई के बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने अपने अंतिम फैसला लेते हुए फेसबुक गूगल ट्विटर और यूट्यूब के खिलाफ नोटिस जारी और इसे जल्दी हटाने का प्रस्ताव पारित किया।

गूगल,यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर के लिए नोटिस

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे विवादित वीडियो के खिलाफ जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसके बाद सुनवाई होने के बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने दिशा निर्देश देते हुए गूगल यूट्यूब फेसबुक और ट्विटर पर से इस वीडियो को डिलीट करने हटाने की दिशा निर्देश जारी किए गए और उसके लिए नोटिस जारी किया गया साथ इस बात का जवाब भी मांगा गया कि आखिर क्यों इस प्रकार की वीडियो फैलायें जाते हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल बात कुछ यह है कि गोटेगांव के बागेश्वर धाम सरकार समर्थक रंजीत पटेल के द्वारा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ चल रहे विवादित वीडियो को लेकर याचिका दायर की गई थी। जिसमें रंजीत पटेल ने आरोप लगाते हुए यह बात कही थी कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बिना किसी जांच परख के वीडियो को सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा है। किसी भी प्रकार की की कोई भी वीडियो कभी भी सोशल मीडिया पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ डाल दी जाती है जो की पूरी तरह से झूठ होती है।

जबकि नियम यह है कि बिना किसी अनुमति के और बिना जांच परख के कोई भी वीडियो प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए, ऐसा कहते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रकार की वीडियो से हमारी आस्था पर चोट पहुंचती है क्योंकि हमारे शास्त्रों में गुरु को भगवान यानी ईश्वर का दर्जा प्रदान किया गया है।

इसे पढ़े – श्रीराम जन्म भूमि के शिलान्यास पर बागेश्वर सरकार ने प्रकट की अपनी अभिव्यक्ति