NCVT ITI Result 2023: इस लिंक से डायरेक्ट करें अपना रिजल्ट चेक 

Emka News
4 Min Read

NCVT ITI Result 2023: इस लिंक से डायरेक्ट करें अपना रिजल्ट चेक 

inline single

एनसीवीटी से आईटीआई करने वाले छात्रों के लिए अब तक की सबसे बड़ी खबर निकल रहे हैं आ रही है कि एनसीवीटी आईटीआई वालों के अभ्यर्थियों का रिजल्ट भारतीय शिक्षा मंडल द्वारा जारी कर दिया गया है। जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी एनसीवीटी की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं नीचे हम आपको एनसीवीटी आईटीआई की रिजल्ट चेक करने की डायरेक्ट लिंक आपको दे देंगे जिसके माध्यम से आप अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

NCVT MIS Result 2023: इंडस्ट्रियल ट्रेंनिंग सेंटर यूपी आईटीआई एनसीवीटी के रिजल्ट को बोर्ड के द्वारा 13 अगस्त 2023 को जारी कर दिया गया था। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एनसीवीटी आईटीआई की फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर की परीक्षा जुलाई में आयोजित की गई इसके बाद अब रिजल्ट का इंतजार अभ्यर्थियों का खत्म हो चुका है। फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर का पूरा रिजल्ट बोर्ड में सभी अभ्यर्थियों के ईमेल पर मेल कर दिया है। इसके अलावा आप ऑफिशल वेबसाइट से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इतना ही नहीं ncvt.iti की सभी सेमेस्टर के अंकसूची को भी आप किसी के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। चलिए अब आप जान लेते हैं इन कैसे करें रिजल्ट चेक।

ऐसे करें रिजल्ट चेक

एनसीवीटी आईटीआई रिजल्ट चेक करने के लिए आपको हमारे द्वारा दिए गए नीचे के इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

inline single
  • सबसे पहले तो आप आईटीआई की ऑफिशियल वेबसाइट https://ncvtmis.gov. को अपने मोबाइल फोन मे ओपन कर ले।
  • इसके आपके सामने एक टैब होगा आईटीआई का उस पर क्लिक कर देना है।
  • या फिर आप चाहे तो ट्रेनी मार्कशीट के विकल्प पर भी क्लिक कर सकते है।
  • आंगे के पेज पर आपके सामने रिजल्ट चेक करने का ऑप्शन आ जायेगा।
  • यहाँ आपको अपना रोल नम्बर को भरना है, इसके बाद आपको अपना सिस्टम भरना है जैसे की सेमेस्टर है या इयरली, अब आपको अपना ईयर सेलेक्ट करना है।
  • यह सब करने के बाद आपको सर्च के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर आपका रिजल्ट खुल कर आ जायेगा।
  • जिसके बाद आप इसको प्रिंट वाले ऑप्शन से जाकर डाउनलोड भी कर सकते है।
NCVT ITI Result 2023
NCVT ITI Result 2023

रिजल्ट चेक करने की डायरेक्ट लिंक

अगर आप गूगल पर रिजल्ट चेक करने की डायरेक्ट लिंक को ढूंढ़ रहे है तो आप यहाँ डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर दें। यहाँ से आपको सीधे ऑफिसियल वेबसाइट प्राप्त हो जायेगी।

निष्कर्ष

इस लेख मे हमने आईटीआई रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रोसेस को बहुत ही आसान शब्दों मे स्टेप्स मे समझने का पूरा प्रयास किया है।

inline single

आशा करता हू आपको एनसीवीटी आईटीआई का रिजल्ट चेक करने मे अब किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं जायेगी, इसके अतिरिक्त आपको कोई समस्या जाती है तो कमेंट कर के हमें जरूर बतायें, आपकी परेशानी का हल जरूर किया जायेगा।

After Online Verification of Documents You Can Go for Choice filling

inline single

NCVT MIS: अभी करें iti कि Marksheet, Certificate Download

ITI Trainee Verification कैसे करें ? NCVT MIS

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment