क्या GOLD ATM एटीएम द्वारा निकलेगा सोना

Emka News
5 Min Read
क्या GOLD ATM एटीएम द्वारा निकलेगा सोना

 क्या GOLD ATM एटीएम द्वारा निकलेगा सोना, आइये जानते है कि कहां पर खुला देश का पहला गोल्ड एटीएम इस लेख विस्तार से जानेगें।

inline single

क्या GOLD ATM एटीएम द्वारा निकलेगा सोना

गोल्ड एटीएम (GOLD ATM ) के द्वारा लोग अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके सोना खरीद सकते हैं। गोल्ड एटीएम के द्वारा आप 0.5 ग्राम सोने से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के खरीद सकते हैं। जिन्हे गोल्ड एटीएम द्वारा निकाला जा सकता है।

यह सुबिधा जैसे कि हम किसी भी बैंक के एटीएम से पैसे निकालते है उसी प्रकार से हम सोना निकाल पायेंगे। यह सुबिधा भी बैंकों के एटीएम तरह 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। आप किसी भी समय गोल्ड एटीएम द्वारा सोना निकाल पायेंगे।

कैश की जगह निकलेंगे सोने के सिक्के

हैदराबाद में पहला गोल्ड एटीएम स्थापित किया गया। आप इस एटीएम द्वारा सोना खरीद पायेंगे। इस गोल्ड एटीएम द्वारा ग्राहकों को 24 घंटे मिलेगी सोना खरीदने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस गोल्ड एटीएम द्वारा 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के खरीदने एवं निकालने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

inline single

अभी जानकारी नहीं है कि दिन में कितनी बार सोना एटीएम से निकाल सकते है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोल्ड एटीएम से अपने डेविड एवं क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक का सोना खरीदे और निकाल सकते हैं।

आपने ऑटोमेटेड टेलर मशीन एटीएम (ATM) से अक्सर पैसे तो निकलते देखा होगा। आप इसी तरह की सुबिधा के द्वारा आप Gold Atm द्वारा सोना (Gold) भी निकाल एवं खरीद सकेंगे।

inline single

दरअसल, पहला Gold Atm हैदराबाद  तेलंगाना में रियल गोल्ड एटीएम लगाया गया है इस रियल  गोल्ड एटीएम द्वारा कैश के स्थान पर सोने के सिक्के ख़रीदे एवं निकाले जा सकते हैं।

हैदराबाद तेलंगाना की कंपनी गोल्ड सिक्का (Gold Sikka Pvt Ltd) ने टेक्नोलॉजी की मदद से इस Gold एटीएम को लगाया है। ग्राहक एटीएम के द्वारा सोने के सिक्के खरीदने एवं निकालने के लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

inline single
क्या GOLD ATM एटीएम द्वारा निकलेगा सोना
क्या GOLD ATM एटीएम द्वारा निकलेगा सोना

24 घंटे मिलेगी सोना खरीदने की सुविधा

सोना खरीदने और बेचने का व्यापार करने वाली गोल्ड सिक्का के सीईओ तरुज के अनुसार , इस एटीएम का लोग उपयोग कर 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के खरीद एवं निकाल सकते हैं।

इस गोल्ड एटीएम पर सोने की कीमत प्रतिदिन अपडेट होती रहेगी। इस गोल्ड एटीएम की सुविधा ग्राहकों के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

inline single

Cbdc app को download कैसे करें

कंपनी 3 हजार गोल्ड एटीएम खोलेगी 

Gold Sikka कंपनी के Seo तरुज के अनुसार , कंपनी पेद्दापल्ली, वारंगल और करीमनगर जैसे शहरों में भी गोल्ड एटीएम स्थापित करने की योजना बना रही है। कंपनी की इस योजना का उद्देश्य आने वाले 2 साल में पूरे भारत में लगभग 3,000 गोल्ड एटीएम खोलने की है।

inline single

DIGITAL E-RUPEE क्या है ? फायदे, उपयोग पूरी जानकारी 2023

आर्टिमिस -1 अभियान में नासा नये लक्ष्य क्यों जोड़ रहा है?

पिछले साल देश में पहला ‘ग्रेन ATM’ गुरुग्राम में स्थापित किया गया था 

 देश का पहला ग्रीन एटीएम पिछले साल हरियाणा के गुरुग्राम में स्थापित किया गया था। खाद्य एवं आपूर्ति का प्रभार रखने वाले हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि ग्रेन एटीएम लगने से सरकारी दुकानों से राशन लेने वालों के समय सही माप तोल न मिलने को लेकर बहुत सी शिकायतें का निवारण हो जायेगा।

उन्होंने कहा था कि इस Atm मशीन को लगाने का उद्देश्य “राइट क्वांटिटी टू राइट बेनिफिशरी” है। उन्होंने कहा कि इससे न केवल उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा, बल्कि सरकारी डिपो पर अनाज घटने जैसी समस्याओं से मुक्ति मिल सकेगी।

inline single

 इस atm मशीन के द्वारा उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिल सकेगा। जिससे सभी उपभोक्ताओं को समुचित लाभ मिल सकेगा।

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment