Bageshwar Dham: बागेश्वर सरकार के दिसंबर माह की पहली कथा की तारीख आयी सामने, जाने कब और कहा होंगा इसका प्रारम्भ

Bageshwar Dham: बागेश्वर सरकार के दिसंबर माह की पहली कथा की तारीख आयी सामने, जाने कब और कहा होंगा इसका प्रारम्भ

दिसंबर माह की पहली कथा की तारीख आयी सामने

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से जाने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दिसंबर माह की पहली कथा की तारीख सामने आ गई है पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा झारखंड मैं पहली बार हनुमंत कथा का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा झारखंड के पलामू में 10 दिसंबर 2023 से 12 दिसंबर 2023 तक यानी कि लगभग 3 दिनों तक श्री हनुमंत कथा का पूजन किया जाएगा।बागेश्वर धाम सरकार की इस कथा आयोजन के लिए प्रशासन की अनुमति भी प्राप्त हो चुकी है अब यह कथा होना सुनिश्चित हो चुका है, जो की 10 दिसंबर 2023 से शोभा यात्रा के साथ शुरू हो जाएगी।

पहली बार जायेंगे झारखण्ड

यह खबर सुनकर झारखंड के निवासी खुशी से उत्साहित हो पड़ेंगे की पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जो की एक विख्यात कथा वाचक है उनके द्वारा पहली बार झारखंड की भूमि पर कथा का उद्घाटन किया जाएगा। बता दे कि झारखंड के पलामू में बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्री हनुमंत कथा का आयोजन किया जा रहा है जो की 10 दिसंबर 2023 से प्रारंभ हो जाएगा।

प्रशासन से प्राप्त की स्वीकृति

बताने की पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा को लेकर प्रशासन की स्वीकृति में काफी समय लग रहा था जिसके बाद झारखंड की आयोजन समिति ने हाई कोर्ट मैं इसकी शिकायत की जिसके बाद आदेश जारी करके हाई कोर्ट ने प्रशासन को इसके लिए मंजूरी देने और सुरक्षा प्रबंधन की व्यवस्था करने की आदेश जारी किये। इसके बाद प्रशासन के साथ समिति की बैठक हुई जिसमें गुरुदेव पंडित जी ने कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा और पार्क में व्यवस्था से लेकर हर बात पर चर्चा हुई।

क्या होगा शेड्यूल

बता दें कि झारखण्ड मे होने वाली कथा के लिए अभी सिर्फ एक निश्चित तारीख ही सामने आई है। प्रबंधक समिति के द्वारा इसके शेड्यूल को अभी तय नहीं किया गया है। जैसे ही समिति या धाम की और से कोई घोषणा होंगी आपको हमारे द्वारा सूचित कर दिया जायेगा।

Bageshwar Dham New Katha list 2023-24 | बागेश्वर धाम कथा लिस्ट

Bageshwar Dham : धीरेन्द्र शास्त्री ने एक बार फिर भरी हुंकार, बताया संविधान मे क्यों होना चाहिए भारत हिन्दू राष्ट्र

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *