क्या मणिपुर की हिंसा बनेगी पीएम मोदी इस साल 2024 में हार का कारण, हर जगह हो रहा हैइसको लेकर बीजेपी का विरोध

Emka News
5 Min Read

क्या मणिपुर की हिंसा बनेगी पीएम मोदी इस साल 2024 में हार का कारण, हर जगह हो रहा हैइसको लेकर बीजेपी का विरोध

inline single

आप सभी को इस बात की जानकारी तो होगी कि इस समय मणिपुर कितनी बड़ी तादाद में हिंसा हो रही है करीब 90 दिनों से यानी कि 3 महीने बीत गए हैं। 3 महीने तक मणिपुर मेंलगातार हिंसा होती रही, अब मणिपुर हिंसा को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने बीजेपी के ऊपर तंज शुरू कर दिया है। देश की प्रत्येक विपक्षी पार्टी ने अब मणिपुर हिंसा को लेकर खुलकर बात की है उन्होंने पीएम मोदी का विरोध करते हुए कहा है कि मणिपुर हिंसा को लेकर इतनी देर के बाद कार्यवाही क्यों हुई।सभी राजनीतिक पार्टियों काआप है कि पीएम मोदी के मणिपुर लगातार 3 महीना तक जलता रहा और इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे समय तक चुप्पी साधी रही।

कल दिल्ली विधानसभा मे भी हुआ विरोध

कल के दिन देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा का आयोजन था, जिसमे आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए खास कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का के खिलाफ खूब बातें कही। जिसमे से मणिपुर का मुद्दा मुख्य रूप से आंगे रहा। उन्होंने मणिपुर को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है की वही भाजपा के विधायक इस बात का विरोध कर रहे थे की दिल्ली विधानसभा मे मणिपुर की बात नहीं हो सकती है, इस पर आप के नेताओं मे कहा की मणिपुर हिंसा बीजेपी का एक काला सच है जिस पर बात होंगी ही।

भाजपा के कुछ विधायकों को निकाला सदन से बाहर

17  अगस्त को हुई दिल्ली विधानसभा में बैठक में भाजपा के कुछ विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया, क्योंकि आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा मणिपुर हिंसा को लेकर भाजपा का विरोध किया जा रहा था। इस बात के विरोध में भाजपा के विधायकों ने विरोध करते हुए कहा की मणिपुर हिंसा दिल्ली विधानसभा का मामला नहीं है इस पर यहां पर कोई बातचीत नहीं हो सकती है। तब आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि भाजपा की पार्टी मणिपुर हिंसा पर बात ही नहीं करना चाहती है, क्योंकि यहउनके कार्यकाल का एक काला सच है। वही वहां पर मौजूद डिप्टी स्पीकर में भी कहां की दिल्ली विधानसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर बात होगी, क्योंकि उत्तर प्रदेश की विधानसभा में भी इसको लेकर बारिश हुई थी। इसी कारण से दिल्ली विधानसभा में भी मणिपुर हिंसा और बात जरूर होंगी, स्पीकर की बात ना मानने पर भाजपा के चार विधायकों को श्रम से बाहर निकाल दिया गया।

inline single
पीएम मोदी इस साल 2024 में हार का कारण

आम आदमी पार्टी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ की नारेबाजी

दिल्ली विधानसभा में बैठक में सम्मिलित सदन के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मणिपुर हिंसा को लेकर नारेबाजी भी की। जुआ की खबरों में मुख्य हैडलाइन बनी हुई है।

केजरीवाल ने भी जमकर दिया भाषण

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर भाषण दियें, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मणिपुर में अब तक बीते 90 दिनों में 6500 से अधिक एफआईआर दर्ज हुयी,4 हजार से ज्यादा घर जलाये गये,60 हजार मणिपुर निवासी बेघर हुए और 150 से अधिक लोगों की हत्या भी हुयी है। लेकिन फिर भी इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी चुप है। अंत में सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि देश पूछता है कि आपको बिजनेस करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या फिर देश की रक्षा करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए।

inline single

ब्रिटिश के पीएम ऋषि सूनक पहुंचे मोरारी बापू की रामकथा मे, लगाए जय सिया राम के नारे

ऑनलाइन पेमेंट गलत होने पर इस नम्बर पर संपर्क करें, 48 घंटो मे होगा पैसा वापिस

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment