कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा मे कथा करेंगे बागेश्वर सरकार,5 अगस्त को होगा शुभारंभ

Emka News
4 Min Read

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा मे कथा करेंगे बागेश्वर सरकार,5 अगस्त को होगा शुभारंभ

inline single

बाबा बागेश्वर के नाम से ख्याति प्राप्त किये पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जिस की होने वाली अगली कथा अब मध्यप्रदेश कॉंग्रेस के प्रमुख दिग्गज नेता और अध्यक्ष श्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा मे होने वाली है जिसका शुभारंभ 5 अगस्त से कलश यात्रा के होने वाला है।

जैसा की हम सभी को पता है की अभी हाल ही ने मध्यप्रदेश मे चुनावी माहौल चरम पर है और राजनैतिक पार्टियां चुनाव मे आंगे आने के लिए धार्मिक कार्यक्रम मे बहुत ज्यादा शामिल हो रही है,

ऐसे मे छिंदवाड़ा जो की मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का घर है वहाँ पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन होना कांग्रेस के लिए एक बड़ा राजनैतिक फायदा दिला सकती है। आज के इस लेख मे हम जानेंगे की क्या पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की छिंदवाड़ा कथा के पुरे आयोजन की तैयारीयां चलिए जानते है पुरे कथा आयोजन के एक-एक दिन के बारे मे।

inline single

5 अगस्त को प्रारम्भ

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा का आयोजन 5 अगस्त को छिंदवाड़ा से करीब 20 किलोमीटर की दुरी पर स्थित सिमरिया हनुमान मे किया जायेगा, जहाँ पर 5 अगस्त को छिंदवाड़ा से कलश यात्रा प्रारभ होकर हनुमान मंदिर तक जायेगी और कथा का प्रारम्भ होगा।

बागेश्वर dham की सभी आने वाली कथाये

inline single

6 अगस्त को दिव्य दरबार

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जिस की हनुमान कथा के दूसरे दिन यानि की 6 अगस्त को दिव्य दरबार लगने वाला है जिसमे बहुत अधीक मात्रा मे लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। इस तरह से दूसरे दिन दिव्य दरबार लगाया जायेगा जिसमे पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री लोगों की अर्जी लगा कर उनकी समस्याओ का समाधान करेंगे।

दो दिन होगा कथा वाचन

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के इस चार दिन के पुरे आयोजन मे से अंत के दो दिन ने महाराज कथा का वाचन करेंगे, कथा रोज शाम को 4 बजे से प्रारम्भ होंगी जो की 7 बजे तक चलेगी।

inline single

इस कथा स्थल मे करीब ढाई लाख से अधिक लोगों के बैठने की उत्तम व्यवस्था बनाई गयी है कथा का पंडाल पूरी तरह से वाटर प्रूफ रहेगा जिससे की बारिश से परेशानी नहीं होंगी, इसके अलावा कथा स्थल का जो स्थान है वह जमीन से कुछ ऊँचा बनाया गया है जिससे की बारिश होने पर पानी अंदर भी नहीं आएगा।

लोगों को कथा सुनने के लिए छिंदवाड़ा से कथा स्थल तक के लिए निःशुल्क बस व्यवस्था भी बनाई गयी है इसके लिए लोगों को छिंदवाड़ा से कथा सुनने के लिए किसी भी प्रकार का किराया नहीं लिया जायेगा चारो दिन के लिए यह व्यवस्था पूरी तरह से फ्री रहेगी।

inline single
कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा मे मे कथा करेंगे
कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा मे मे कथा करेंगे

कमलनाथ होंगे मुख्य अतिथि

छिंदवाड़ा जो की मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का गढ़ है वहाँ पर कमलनाथ के लिए आमंत्रित किया जा चुका है बताया जा रहा है की पूर्व सीएम और वर्तमान विधायक कमलनाथ 5 अगस्त को मुख्य अतिथि के रूप मे सपरिवार आयेंगे।

सहारा बैंक के पैसे हो रहे वापसी, पोर्टल पर इस तरह से करें रजिस्ट्रेशन और पाए अपने पैसे वापिस

inline single

Bageshwar Dham: जब सन्यासी बाबा नें दिए एक शिष्य को साक्षात् दर्शन

Faq

  • छिंदवाड़ा में बागेश्वर dham की कथा कब से होंगी ?

    छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम की कथा 5 अगस्त से प्रारम्भ होंगी.

  • छिंदवाड़ा की कथा में कौन होगा अतिथि?

    बताया जा रहा हैं की छिंदवाड़ा की बागेश्वर धाम की कथा में स्वम पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी होंगे.

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment