राजस्थान बीएसटीसी प्री 2023 का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कैसे करें?

राजस्थान बीएसटीसी प्री 2023 का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कैसे करें?, राजस्थान चयन परीक्षा सेवा ने राजस्थान  बीएसटीसी 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है जिन उम्मीदवार  ने राजस्थान बीएसटीसी के लिए आवेदन किया था और रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी की बात है की राजस्थान चयन परीक्षा सेवा ने राजस्थान बीएसटीसी 2023 का रिजल्ट ऑनलाइन  कर दिया है जो भी उम्मीदवार रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वह राजस्थान बीएसटीसी  की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकती है। राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा करीब 6 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे,यह परीक्षा अगस्त 2023 में आयोजित की गई थी,अभी तक पूरा रिजल्ट चेक करने के लिए अपनी लॉगिन जानकारी को भरना होगा इसके बाद ही वह रिजल्ट चेक कर सकता है। उम्मीदवार को रिजल्ट चेक करने हेतु  राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशलवेबसाइटpanjiyakpredeled.in पर जाना है।

राजस्थान बीएसटीसी एंट्रेंस एग्जाम 2023  आयोजित करने का मुख्य कारण 2 साल के डिप्लोमा एलिमेंट्री एजुकेशन कोर्स में एडमिशन लेने के लिए किया गया था, राजस्थान बीएसटीसी एंट्रेंस एग्जाम 2023 परीक्षा को 28 अगस्त, को आयोजित किया गया था। इस एग्जाम की समय सीमा 3 घंटे निर्धारित की गई थी, जो की दोपहर 2:00 बजे से लेकर 5:00 तक का समय में हुई थी, यह परीक्षा एक ही समय में आयोजित की गई थी  इसमें 6 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे, परीक्षा का एग्जाम पैटर्न मल्टीप्ल क्वेश्चन पर आधारित था, पेपर में कुल 600 अंक के लिए 200 तक में आए थे जिस्म की एक प्रश्न तीन अंक का था इस परीक्षा में किसी भी तरह की नेगेटिव मार्किंग नहीं थी।रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया नीचे बताई जा रही है।

राजस्थान बीएसटीसी प्री 2023 का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कैसे करें?

अगर आप घर बैठकर राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आपको नीचे बताई जा रही प्रक्रिया को फॉलो करके आप अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं हमारी प्रक्रिया इस प्रकार है।

राजस्थान बीएसटीसी प्री 2023 का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कैसे करें?
  • सबसे पहले आपको राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाना है।
  • अब आपको होम पेज पर जाकर राजस्थान बीएसटीसी की रिजल्ट पर क्लिक करना।
  • अब आपको रिजल्ट टेब के ऑप्शन में जाना है।
  • अब एक यहां पर एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको इसमें आपको अपना रोल नंबर, जन्मतिथि भरकर कैप्चा कोड देकर सबमिट करना है।
  • अब आपका राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • इसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और एक प्रिंट कॉपी भी निकाल सकते हैं।

NEET PG कॉन्सिल का रिजल्ट ऑनलाइन कैसे चेक करे?

विहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *