Bageshwar Dham: विवादों के दायरे मे एक बार फिर फंसे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, जयपुर के युवक से बहस के दौरान किया था बसोर शब्द का प्रयोग

Emka News
4 Min Read

Bageshwar Dham: विवादों के दायरे मे एक बार फिर फंसे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, जयपुर के युवक से बहस के दौरान किया था बसोर शब्द का प्रयोग

inline single

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से जाने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में और सुर्खियों में बने रहते हैं। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के लगातार चर्चा में बने रहने का एक मुख्य कारण उनका दिव्य दरबार भी है। जिसमें वह लोगों की अर्जियां स्वीकार करते हैं उनकी परेशानियों का समाधान भी करते हैं।

लेकिन इसी तो दरबार में वह अपने एक छोटे से शब्द के प्रयोग की वजह से विवादों में फसते हुए नजर आ रहे हैं। क्योंकि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने दिव्या दरबार में जयपुर के युवक की अर्जी को स्वीकार किया था जिसके बाद उसे युवक की पर्ची बनाने के बाद एक लव शब्द को लेकर उससे काफी बहस हो गयी थी। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और जयपुर के उस युवक के बीच गहमा-गहमी इतनी ज्यादा बढ़ गई की। उन्होंने अपना परिचय देते हुए कुछ जातिगत शब्द का प्रयोग कर दिया। इसके बाद अब उसे विषय को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार विवाद में घिरते नजर हुए नजर आ रहे हैं। आइये नीचे जानते हैं कि क्या है पूरा मामला जिसके बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ एफआईआर की मांग हो रही है।

बहस के दौरान किया था बसोर शब्द का प्रयोग

दरअसल हुआ कुछ ऐसा था की जयपुर से आए एक युवक की प्रेम प्रसंग को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अर्जी स्वीकार की थी। इसके बाद इस वक्त की पूरी बात को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने पर्चे पर लिख दिया था।उसके बाद इस वक्त ने पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के परिचय पर लिखे एक शब्द लव को मानने से इनकार कर दिया जिसके बाद पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने दरबार में आए अन्य लोगों से भी पर्ची को पढ़वाया और पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कही हुई बातों पर हामी भरी।

inline single

उसके बाद बाबा बागेश्वर ने जयपुर के उस युवक ससे कहा कि क्तुम मेरा पर्दाफाश करने की इरादे से आये थे, इस बात को नकारते हुए उस युवक ने कहा की, नहीं मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है, मैं खुद जाति से एक ब्राह्मण हूं। इसका जवाब देते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि तो क्या हम बसोर है। इसके बाद आप बसोर समाज के द्वारा इस शब्द को लेकर तूल पकड़ा जा रहा है।

बसोर समाज ने लगाये शास्त्री जी पर आरोप

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की इस शब्द की वजह से अब उनके ऊपर बसोर समुदाय के द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं कि इन्होंने हमारे समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है और हमारे लिए नीचे गिराने का प्रयास किया है। इतना ही नहीं बस और समाज के द्वारा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ एफआईआर की मांग भी की गई है। मसूर समाज ने कहा है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बराबर कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।

inline single
bageshwar dham

वर्तमान मे अभी मध्यप्रदेश के छतरपुर और दमोह जिला मे पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ एफआआईआर की मांग की जा रही है। इतना ही नहीं समुदाय के लोगों ने यह भी कहा की अगर उनके खिलफ कानूनी कार्यवाही नहीं हुई तों हम पुरे देश मे आंदोलन करेंगे।

Bageshwar Dham : अनस अंसारी को बागेश्वर सरकार की चेतावनी, कहा की हम खुद बरेली आयेंगे और वही पर तुम्हारी ठठरी बांधेगे

inline single

News Bageshwar Dham:-

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment