मीशो सप्लायर पैनल क्या होता है और मीशो सप्लायर कैसे बने

मीशो सप्लायर पैनल क्या होता है और मीशो सप्लायर कैसे बने 

हेलो दोस्तों! आज के इस ब्लॉग मे हम आपको बताने वाले है मीशो सप्लायर पेनल के बारे मे, जिसमे हम आपको बतायेंगे की मीशो सप्लायर पेनल क्या है और मीशो सप्लायर कैसे बने और इससे जुडी सभी जानकारी को आज हम आपको इस पोस्ट मे विस्तार से बतायेंगे, मीशो सप्लायर पेनल से जुडी पूरी जानकारी के लिए हमारे इस लेख पर अंत तक जरुर बने रहे।

दोस्तों अगर आप भी अपने खुदके किसी प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेंचकर अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते है तो मीशो सप्लायर पेनल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते है क्योंकि आज के समय मे लोग ऑफलाइन शॉपिंग करने की वजह ऑनलाइन शॉपिंग करने को ज्यादा महत्त्व दे रहे है,

क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग करने से लोगो को कही भी भटकना नहीं पड़ता है और सामान उनके घर तक आसानी से आ जाता है। तो अगर आप भी अपने सामान को ऑनलाइन बेचना चाहते है तो मीशो सप्लायर पेनल एक बेहतरीन विकल्प आपके लियें होगा, इसलिए आज का हमारा यह ब्लॉग मीशो सप्लायर पेनल से जुडी पूरी जानकारी आपके लिए लेकर आया है।

मीशो सप्लायर पेनल क्या है 

मीशो सप्लायर पेनल ऑनलाइन सामान बेचने का तरीका है जिसकी मदद से आप मीशो के प्रोडक्ट को मीशो सप्लायर बनकर लोगो को बेंचते है। इससे आपके बिज़नेस को बहुत ऊपर ले जा सकते है। सीधे शब्दों मे कहे तो मीशो सप्लायर वह व्यक्ति होता है

जिसके पास खुद का कोई प्रोडक्ट होता है और वह यूज़ मीशो एप्प के जरिये मीशो सप्लायर बनकर बेंचते है जिसे हम मीशो सप्लायर पेनल के नाम से भी जानते है इसे ही मीशो सप्लायर पेनल कहते है।

मीशो सप्लायर कैसे बने

मीशो सप्लायर पेनल बनने के लिए आपको इन स्टेप को पूरा करना होगा जिसे हम नीचे स्टेप बाय स्टेप आपको बताने जा रहे है।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन मे मीशो सप्लायर की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद आपके सामने दूसरा इंटरफेस खुल जायेगा जहाँ आपको अपना मोबाइल नम्बर दे देना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक नया वेब खुलकर आएगा जहाँ आपको दर्ज किये गये मोबाइल नम्बर पर जो OTP आता है यूज़ डाल देना है।
  • इसके बाद आपको कंटिन्यू के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको अड्रेस,नाम, पता जैसी व्यक्तिगत जानकारी को भार देना है इस बात का ध्यान रखे आपको उसी अड्रेस को देंना है जहाँ से आपको अपना प्रोडक्ट उठवाना है।
  • अब आपके सामने नया इंटर फेस खुलकर आएगा जहाँ पर आपको अपनी बैंक डिटेल को वेरीफाई करना है।
  • अब आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना ह।

इन सभी स्टेप्स को पूरा करने के बाद आप एक मीशो सप्लायर बन जायेगे, मीशो सप्लायर बनने के बाद अब आपको अपने सभी सामान की लिस्ट को तैयार कर लेना है जिसे आपको मीशो के द्वारा सेल करना है।

मीशो सप्लायर
मीशो सप्लायर

मीशो सप्लायर बनने के बाद देख सकते है यें बाते

जैसे ही आप एक मीशो सप्लायर बन जाते है तो उसके बाद आप अपने प्रोडक्ट से जुडी इन बातो को आसानी से देख सकते है। मीशो सप्लायर पेनल मे आपको निम्लिखित ऑप्शन देखने को मिलते है।

ऑर्डर एंड रिटर्न – मीशो सप्लायर पेनल के रूप मे आप यह देख सकते है की आपका कोनसा प्रोडक्ट अभी आर्डर हुआ है या फिर कोनसा प्रोडक्ट आपका रिटर्न आपके पास ग्राहक ने किस कारण से किया है।

पेमेंट स्टेटस – एक मीशो सप्लायर के रूप मे आपको यह विकल्प भी देखने को मिलता है की मेरे प्रोडक्ट की पेमेंट अभी हुयी है या नहीं है या फिर किस मैथड से आपको अपना प्रोडक्ट सेल करना है यें सब विकल्प भी आपके पास ही रहते है।

कैटलॉग – यदि आप अपने मीशो मे और कोई अन्य प्रोडक्ट जोड़ना चाहते है तो आपके पास ऐसा करने का विकल्प भी आ जाता है।

विज्ञापन – अगर आप मीशो एप्प पर अपने प्रोडक्ट को अधिक से अधिक लोगो तक पहुंचना चाहते है तो आप उसके लिए मीशो एप्प के पेज पर विज्ञापन भी लगवा सकते है।

प्रोडक्ट ऑफर – मीशो सप्लायर पेनल के रूप मे आप यह भी डीसाइड कर सकते है की आपको अपने प्रोडक्ट पर कितना और कैसा ऑफर देना है।

नोटिफिकेशन – मीशो सप्लायर बनने के बाद आप प्रोडक्ट से जुड़े कोई भी नोटिफिकेशन लो स्वयं देख सकते है।

मीशो सप्लायर बनने के फायदे

अगर आप मीशो सप्लायर बनते है तो आपको इसके बहुत से अनेक फायदे भी होते है। मीशो सप्लायर पेनल के कुछ फायदे इस प्रकार से है।

  • मीशो सप्लायर पेनल के जरिये आप अपने प्रोडक्ट को पुरे भारत मे कही भी बेंच सकते है क्योंकि इसकी सेवाएं पूरे भारत मे फैली हुयी है।
  • मीशो सप्लायर मे आपको अपने प्रोडक्ट को स्वयं नहीं बेचना पड़ता है मतलब की आर्डर की डिलेवरी को मीशो द्वारा ही किया जाता है।
  • मीशो सप्लायर बनने का सबसे बड़ा फायदा यह है की इसके लिए आपको अपने प्रोडक्ट को बेचने पर कोई कमीशन नहीं देना पड़ता है।
  • मीशो मे आपका प्रोडक्ट बिचने के बाद कुछ ही दिनों मे लगभग 7 से 10 दिनों के अंदर आपके प्रोडक्ट का पैसा आपके खाते ने सीधा आ जाता है।
  • मीशो पर सप्लायर पेनल बनने का आपको कोई पैसा नहीं लगता है आप डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन करके मीशो सप्लायर बन सकते है।

मीशो सप्लायर बनने मे लगने वाले दस्तावेज

अगर आप मीशो सप्लायर बनने के लिए अप्लाई करना चाहते है तो निम्लिखित दस्तावेजों की जरुरत आपको पड़ेगी,जिनका विवरण नीचे इस प्रकार से है।

  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल एड्रेस
  • बैंक अकाउंट नम्बर
  • आधार कार्ड

इन सभी दस्तावेजों के बिना आप एक मीशो सप्लायर नहीं बन सकते है इसलिए पहले इन दस्तावेजों को जरूर जुटा ले।

सारांश

तो दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल मे जाना की मीशो सप्लायर क्या होता है और हम मीशो सप्लायर कैसे बन सकते है मुझे उम्मीद है की आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया होगा। इसके बाद भी अगर आपको कोई समस्या हो या इससे जुडा कोई प्रश्न हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और हमारी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें।

SEO क्या है, यह कैसे काम करता है, जानिए क्या है SEO के फायदे और नुकसान

6 कमाई के एप्प, जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो बिना किसी इन्वेस्टमेंट के 

faq