एमपी बोर्ड 10वी और 12वी 2023 का सप्पलीमेंटी रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, इस तरह करें रिजल्ट चेक 

एमपी बोर्ड 10वी और 12वी 2023  का सप्पलीमेंटी रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, इस तरह करें रिजल्ट चेक 

हेलो दोस्तों जैसा कि हम सभी को पता है की एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के सप्लीमेंट्री पेपर को बहुत अधिक टाइम हो गया है। करीब एक महीने पहले सप्लीमेंट्री पेपर की प्रक्रिया बोर्ड द्वारा पूरी की गई थी। जिसके बाद से छात्र अब इस उम्मीद में है कि जल्द से जल्द रिजल्ट आ जाए और वह अपनी आगे की कक्षा एडमिशन करवा सके या फिर फेल होने की स्थिति में दोबारा 12वीं में एडमिशन करवा सकें।

तो दोस्तों आज कैसे लेख में हम आपको नहीं जानकारी देने वाले हैं कि दसवीं और बारहवीं एमपी बोर्ड की कक्षाओं का रिजल्ट कब तक जारी हो सकता है, और इसके रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया किस तरह होगी। इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आपको इस बात की सटीक जानकारी पूरी तरह से प्राप्त हो जाएगी, जिससे आपको रिजल्ट चेक करना बहुत ही आसानी जाएगी, हमारे इसलिए को अंत तक जरुर पढ़िए, चलिए शुरू करते है।

10वी और 12वी सप्लीमेंट्री का रिजल्ट कब तक आएगा

 ऐसे छात्र जो 10वीं और 12वीं में कुछ विषयों में सप्लीमेंट्री आ गई थी और उन्होंने सप्लीमेंट्री का पेपर दिया हुआ है और अब उसके रिजल्ट के इंतजार में है तो उनके लिए बहुत ही खुशखबरी निकाल कर आ रही है क्योंकि इस महीने में 25 तारीख तक 10वीं और 12वीं बोर्ड का सप्लीमेंट्री रिजल्ट आने की बहुत ज्यादा संभावना है। इसके बाद से वह अपना एडमिशन कि आगे की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

हालांकि इस बात की कोई निश्चित जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है कि 10वी और 12वीं की सप्लीमेंट्री का रिजल्ट कब तक आएगा बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसी कोई सूचना नहीं दी गयी है। लेकिन जैसे ही 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट आता है हम आपको इसकी पूरी जानकारी आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से बता देंगे। लेकिन अगर रिजल्ट आ जाता है तो आप इस तरह से 10वी और 12वीं सप्लीमेंट्री का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड 10वी और 12वी 2023 का सप्पलीमेंटी रिजल्ट

कैसे करें रिजल्ट चेक

जब भी 10वी और 12वीं एमपी बोर्ड का रिजल्ट बोर्ड द्वारा घोषित किया जाएगा, तो आप नीचे दिए गए ने स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल फोन में एमपी बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन कर लेना है।
  • वेबसाइट को ओपन करते ही आपके सामने होम पेज पर सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक करने की लिंक आ जाएगी।
  • इसके बाद आपको उस लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के बाद एक बॉक्स के अंदर आपको अपना रोल नंबर या फिर आवेदन क्रमांक पूछा जाएगा जिसको सही से भर देना है।
  • इसके बाद हो सकता आपसे आपकी डेट ऑफ बर्थ भी पूछी जाए, इसको भी आपको 9वी की अंकसूची के अनुसार भर देना है।
  • अब आपको नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक कर के अपना रिजल्ट चेक कर लेना है।
  • सबमिट के बटन पर क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन के सामने आपका पूरा रिजल्ट खुल कर आ जाएगा। जिसमें आप अपने माता-पिता के नाम के साथ अपने विषय के नंबर को चेक कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस तरह की प्रक्रिया को फॉलो करने के बाद आप आसानी से दसवीं और बारहवीं एमपी बोर्ड के रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

उम्मीद करता हूं को आपको यह जानकारी अच्छे से समझ में आ गई होगी, अगर इसके बाद भी आपको रिजल्ट चेक करने में किसी भी प्रकार की समस्या जाती है तो कमेंट करके हमें जरूर बताएं, आपकी समस्या का पूरा समाधान हमारे द्वारा जरूर पूरा किया जाएगा।

NCVT ITI Result 2023: इस लिंक से डायरेक्ट करें अपना रिजल्ट चेक

ISRO को मिली बड़ी कामयाबी चंद्रयान-3 ने भेजी चांद की पहली तस्वीरें

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *