लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त आयेगी या नही, जानिए यहाँ से पूरी जानकारी इससे सम्बंधि

Emka News
3 Min Read

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त आयेगी या नही, जानिए यहाँ से पूरी जानकारी इससे सम्बंधित

inline single

Ladli Behna Yojna Update: नमस्कार दोस्तों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई थी जिसके द्वारा मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹1000 प्रति माह देने के साथ शुरुआत की गई थी इसके बाद कुछ महीनो के बाद लाडली बहनों को 1250 रुपए प्रतिमा है दिए जाने लगे अब तक लाडली बहन योजना की 6 किस्तों को सफलतापूर्वक सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिया चुका है। इसके बाद आप सभी महिलाएं सातवीं किस्त की उम्मीद में बैठी हुई है लेकिन इसमें कुछ अ समस्या आ सकती हैं देखिए हम आपको बताते हैं की लाडली बहन योजना के साथ भी किस्त आएगी या नहीं जानी इसकी पूरी खबर नीचे थोड़ी विस्तार से।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त की तारीख

जैसा कि आप सभी लाडली बहनों को पता है की लाडली बहन योजना की सभी किस्तों की एक निश्चित तारीख हर महीने की 10 तारीख है। लेकिन हमने पिछली बार देखा कि आचार संहिता के कारण इस किस्त को 7 नवंबर को ही ट्रांसफर कर दिया गया। लेकिन लाडली बहन योजना की सात्विक किस्त दिसंबर के महीने में आनी है और आप सभी को पता है दिसंबर महीने की 3 तारीख को विधानसभा चुनाव मैं किसकी सरकार बनती है इस बात का निर्णय होना है जिस कारण से अभी लाडली बहन योजना के साथ में किस्त को लेकर कोई निश्चित अपडेट नहीं आया है और यह निश्चित नहीं है कि यह लाडली बहन योजना के साथ भी किस्त किस तारीख को आएगी या फिर आएगी ही या नहीं।

3 दिसंबर के बाद होगा आखिरी निर्णय

बता दें की लाडली बहन योजना को लेकर 3 दिसंबर के बाद इसका कनाडा हो जाएगा क्योंकि 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की रिजल्ट आ जाएंगे इसके बाद यह घोषणा की जाएगी की लाडली बहन योजना की किस्त किस तारीख को आनी है अगर ऐसे में 3 दिसंबर को कांग्रेस या फिर किसी अन्य पार्टी की सरकार बनती है तो यह निश्चित नहीं होगा की लाडली बहन योजना की किस्त आएगी या नहीं आएगी।

inline single

लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने पर यह आसार जरूर जताये जा रहे हैं कि अगर लाडली बहन योजना को बंद किया जाएगा तो कुछ समय के बाद नारी सम्मान योजना के माध्यम से सभी महिलाओं को ₹1500 प्रति माह की राशि प्रदान की जाएगी।

Bageshwar Dham: बागेश्वर सरकार के झारखण्ड के कार्यक्रम कि अनुमति ना मिलने की वजह से हुआ रद्द

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment