Gas Cylender Yojana: अब पति के नाम पर गैस कनेक्शन होने पर भी मिलेगा ₹450 में गैस सिलेंडर, जिसके लिये तरह करना होगा आवेदन

Emka News
3 Min Read

अब पति के नाम पर गैस कनेक्शन होने पर भी मिलेगा ₹450 में गैस सिलेंडर, जिसके लिये इस तरह से करना होगा आवेदन 

inline single

रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि सभी लाडली बहन की पात्र महिलाओं के लिए 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा इसके लिए मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए आवेदन फार्म की तारीख भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जारी कर दी थी जिसके बाद गैस सिलेंडर को 450 रुपए प्राप्त करने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने आवेदनों को चालू करवा दिया है।

लेकिन पहले ₹450 में गैस सिलेंडर केवल उन्हीं महिलाओं को दिया जाना था जिनके नाम पर गैस कनेक्शन है लेकिन उसमें अब शिवराज सिंह चौहान मैं बदलाव कर दिया है उन्होंने ऐलान करते हुए यह कह दिया है कि अब जिन बहनों के पति के नाम पर भी कैसे कनेक्शन है वह उनकी जगह अपना नाम करवा कर आवेदन कर सकती हैं। ₹450 में पति के नाम पर कनेक्शन होने पर भी नाम बदलकर गैस सिलेंडर प्राप्त करने का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक-दो दिन पहले ही किया है।

गैस कनेक्शन मे खुदका नाचढ़वाकर बहनो को ₹450 में मिलेगा सिलेंडर

हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो ऐलान किया है उसमें उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि जिन महिलाओं के पति के नाम पर गैस कनेक्शन है उसमें वह गैस कनेक्शन की पासबुक में पति के नाम पर स्वयं का नाम दर्ज करवाई इसके बाद वह ₹450 में गैस सिलेंडर को प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकेंगी। इस घोषणा के बाद अब मध्य प्रदेश सभी लाडली बहन जिनके नाम पर गैस कनेक्शन नहीं भी है उनको भी गैस सिलेंडर योजना का लाभ मिल जाएगा।

inline single
अब पति के नाम पर गैस कनेक्शन होने पर भी मिलेगा ₹450 में गैस सिलेंडर

एजेंसी जा कर अपने नाम कराये पासबुक

ऐसी महिला जिनका ₹450 में किस सिलेंडर के लिए आवेदन करना है लेकिन उनके पति के नाम पर गैस कनेक्शन पासबुक दर्ज है तो ऐसी महिला अपने गैस एजेंसी जिसमें उन्होंने अपना गैस कनेक्शन करवाया हुआ है वहां जाकर आपको एजेंसी से गैस कनेक्शन नाम सुधार आवेदन पत्र को प्राप्त कर लेना है और उसे भरकर जमा करके अपने स्वयं के नाम पर गैस कनेक्शन पासबुक को करवा लेना है जिसके बाद वह आसानी से ₹450 में गैस कनेक्शन हेतु लाडली बहन योजना गैस कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकेंगे।

गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा

inline single

गैस सिलेंडर योजना पात्रता की शर्ते

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment