गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा

Emka News
3 Min Read

गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा, गैस सिलेंडर योजना का सबसे नया अपडेट, कल ही की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा, चुनावी दौर के चुनावी समय में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा बड़ी-बड़ी घोषणाएं मध्य प्रदेश जनता के लिए कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही यानी कि लगभग 1 महीने पहले रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान किया था कि मध्य प्रदेश में लाडली बहनों और उज्जवला योजना की महिलाओं के लिए 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके बाद इस घोषणा करने के बाद इस पर कार्यवाही प्रारंभ हो गई है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया को भी चालू कर दिया गया है।

inline single

 लेकिन हम आपको बता दें कि गैस सिलेंडर योजना में सिर्फ उज्ज्वला योजना की महिलाओं के लिए लाभ दिया जाना था और उसके बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि मध्य प्रदेश की लाडली बहन योजना की पत्र महिलाएं भी गैस सिलेंडर योजना के माध्यम से ₹450 में गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकेंगी। अब उसके बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गैस सिलेंडर योजना में एक और बाद अपडेट कर दिया है जिसकी घोषणा सिंह शिवराज सिंह चौहान ने कल ही की है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा कल अपनी इस बड़ी घोषणा में लिए जानते हैं इसके बारे में।

गैस सिलेंडर योजना का नया अपडेट

गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा की है जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि अब लाडली बहनों और उज्ज्वला रसोई गैस वाली बहनो को ₹450 में गैस सिलेंडर दूंगा, बाकी पैसे में भरवाऊंगा।जिन लाडली बहनों के पति के नाम पर गैस कनेक्शन है, वह बहने अपने नाम पर गैस कनेक्शन करवा कर लाभ ले सकती हैं।

गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नया अपडेट के हिसाब से यह होगी पात्रता

गैस सिलेंडर योजना के तहत ₹450 में गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए नए नई अपडेट के हिसाब से सभी बहनों के लिए क्या होगी पात्रता की शर्तें।

inline single
  • केवल मध्य प्रदेश की महिला ही इस योजना का लाभ ले सकती है।
  • लाडली बहना योजना और उज्जवला रसोई गैस योजना के तहत पात्रता रखने वाली हिंदी सिलेंडर योजना के तहत ₹450 में गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकेंगी।
  • जिन महिलाओं के नाम पर गैस कनेक्शन है केवल उन्हीं महिलाओं को ही ₹450 में गैस सिलेंडर प्राप्त होगा।
  • जिन महिलाओं के पति के नाम पर गैस कनेक्शन है वह गैस कनेक्शन को स्वयं के नाम पर करवा कर योजना का लाभ ले सकती हैं 

गैस सिलेंडर योजना पात्रता की शर्ते

विहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment