आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 36 लाख महिलाओं के खाते मे डाले गैस सिलेंडर योजना के पैसे जिस तरह से करें आपके खाते मे आये है पैसे या नहीं

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 36 लाख महिलाओं के खाते मे डाले गैस सिलेंडर योजना के पैसे जिस तरह से करें आपके खाते मे आये है पैसे या नहीं 

 मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को यह जानकारी खुशी होगी कि आज आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गैस सिलेंडर योजना के लिए 219 करोड रुपए की राशि को 36 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया है। जिसमें अनेक महिलाओं के खाते में गैस सिलेंडर योजना के तहत मिलने वाली राशि को ट्रांसफर कर दिया गया होगा, भोपाल में हुए एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के द्वारा 219 करोड रुपए की राशि 36 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की। 

अगर आपने भी लाडली बहन गैस सिलेंडर योजना का फॉर्म भरा था और आज जो राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों के खाते में गैस सिलेंडर योजना के तहत पैसे डाले हैं उसके पैसे आपके बैंक का अकाउंट में आए हैं या नहीं यह जानने के लिए आप नीचे हमारे द्वारा बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करें जिसमें हम आपको भुगतान स्टेटस चेक कैसे करें की जानकारी बताएंगे ताकि आपको यह पुष्टि मिल जाए कि आपके खाते में ₹450 की राशि आई है या नहीं।

भोपाल मे किया था कार्यक्रम का आयोजन

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आज का कार्यक्रम भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वर्सेशन सेंटर आयोजित किया था जिसमें मुख्यमंत्री जी के द्वारा 219 करोड रुपए की राशि का हस्तांतरण 36 लाख महिलाओं के खाते में किया गया इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 53000 करोड रुपए की लागत का भूमि पूजन लोकार्पण करने के का ऐलान भी इस कार्यक्रम के दौरान किया

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 36 लाख महिलाओं के खाते मे डाले गैस सिलेंडर योजना के पैसे

कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वर्सेशन सेंटर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों के लिए कहा कि अभी सिर्फ सावन के महीने के पैसे 219 करोड रुपए लाडली बहनों के खाते में डाल रहा हूं।इसके अलावा और पैसे भी सभी लाडली बहनों के खाते में गैस सिलेंडर योजना के लिए मिलेंगे।मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि अगर कोई बहन रह जाएगी तो उनके खाते मे भी पैसे डाले जाएंगे।आगे चलकर आप जैसे भी जितने गैस सिलेंडर भरवाएंगे आपको ₹450 से अधिक मिलने वाली पूरी राशि को आपके बैंक अकाउंट में सरकार के द्वारा लौटा दिया जाएगा ऐसा शिवराज सिंह चौहान ने कहा।

अगर नहीं आये पैसे तों क्या करें

मध्य प्रदेश की वे सभी महिला जिन्होंने गैस सिलेंडर योजना का फॉर्म भरा है और आज के दिन है मुख्यमंत्री जी के द्वारा डाले गए पैसे आपके बैंक अकाउंट खाते हैं मे नहीं आए हैं तो आपको इसके लिए किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 36 लाख महिलाओं के खाते में 219 करोड रुपए की राशि डाली गई है। अभी सभी पात्र महिलाओं के खाते में यह राशि ट्रांसफर नहीं कही गई है, लेकिन इस बात की सुनिश्चितता मुख्यमंत्री ने प्रदान की है कि सभी बहनों के खाते में पैसे डाल दिए जाएंगे। इसलिए मैं आपके सुझाव देता हूं कि अभी आपको किसी भी प्रकार की परेशानी होने या फिर शिकायत करने की जरूरत नहीं है।

कैसे करें भुगतान चेक

आज के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा डाले गए थे सिलेंडर योजना के पैसों को और आपसे करना चाहती है तो आपको अपने बैंक शाखा में यहां जाना होगा जहां आपको अकाउंट स्टेटमेंट निकलवानी होगी जिसमें आपको दिख जाएगा कि आपके खाते में गैस सिलेंडर योजना के पैसे आए हैं या नहीं। इसके अलावा आप अपने बैंक अकाउंट खाते से लिंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर पर एसएमएस पर यह भी चेक कर सकते हैं कि गैस सिलेंडर योजना सब्सिडी के पैसे आने का एसएमएस आपके नंबर पर आया है या नहीं,जिससे आपको पता चल जाएगा कि कितने पैसों का ट्रांसफर आपके खाते में हुआ है.

Gas Cylender yojana Update: ₹200 की जगह मिलेंगे ₹300, अब गैस सिलेंडर की इतनी हुई कुल कीमत

गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *