सहारा रिफंड पोर्टल मे अब तक 18 लाख लोगों ने किया  आवेदन,देखिये कितनो के आये है अब तक पैसे वापिस

Emka News
3 Min Read

सहारा रिफंड पोर्टल मे अब तक 18 लाख लोगों ने किया  आवेदन,देखिये कितनो के आये है अब तक पैसे वापिस 

inline single

सहारा रिफंड पोर्टल जिसमे सहारा के वे निवेशक जिनका पैसा लम्बे समय से फसा हुआ था उनके लिए गृह मंत्री अमित शाह ने 18 जुलाई 2023 को एक पोर्टल जारी किया था जिसका नाम था सहारा रिफंड पोर्टल जिसके तहत ऐसे पोर्टल पर आवेदन करने वाले लोगों को 10 हजार रूपये तक की राशि को उनके बैंक अकाउंट मे लौटा दिया जायेगा। हालांकि इस बात की पूरी पुष्टि हो चुकी है की 45 दिन अंदर आवेदन करने वाले के पैसो सीधे उनके बैंक अकाउंट मे डाल दिया जायेगा।

18 लाख से अधिक लोगों ने किया आवेदन

गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा लॉन्च किये गये इस पोर्टल पर अब तक देश भर से 18 लाख से अधिई लोगों ने आवेदन कर दिया है। 18 जुलाई से इसके लिए आवेदन करने की वेबसाइट को लॉन्च कर दिया गया था और अब तो इसके पैसो के रिफंड होने की तारीख भी आ चुकी है।

जानकारी के लिए हम आपको बता दें की सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से अब 4 अगस्त को कुल 112 लोगों के खाते मे पैसो को रिफंड कर दिया गया है। इस क्लेम अमाउंट को खुद को लौटने की घोषणा अमित शाह ने की थी, लेकिन अभी इस पोर्टल के जरिये 10 हजार रूपये तक की राशि को वापिस किया गया है।

inline single

सबसे मुख्य बात हम आपको बता दें की सहारा रिफंड पोर्टल केवल सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ( Sahara Credit Cooperative Society Ltd.), सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड(Saharayan Universal Multipurpose Society Ltd.), हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड (Humara India Credit Cooperative Society Ltd.), स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड (Stars Multipurpose Cooperative Society Ltd)  इन चारो निवेशकों के पैसो को लौटा रहा है इसलिए केवल यही निवेशक सहारा रिफंड पोर्टल पर पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाये।

सहारा रिफंड पोर्टल मे अब तक 18 लाख लोगों ने किया  आवेदन,

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरुरत

अगर आप सहारा बैंक के निवेशक है और अब तक सहारा रिफंड पोर्टल के लिए आवेदन नहीं किया है तो आवेदन करने के लियें यें दस्तावेजो को जरूर के चले।

inline single
  • बैंक अकाउंट पासबुक
  • आधार कार्ड नम्बर
  • सहारा जमा FD
  • मोबाइल नम्बर जो आधार के साथ लिंक हो
  • पासपोर्ट साइज फोटो

सहारा मे फंसे बड़े निवेशक हो जाये सावधान,नहीं तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

कर्नाटक काशी यात्रा स्कीम:2023, मे इस तरह से जुड़वाये अपना नाम और फिर करें फ्री यात्रा

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment