भारत की तीन बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों में किया बदलाव, जाने अब क्या होगा नया नियम

Emka News
4 Min Read

भारत की तीन बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों में किया बदलाव, जाने अब क्या होगा नया नियम 

inline single

भारत कितनी बड़ी बैंकों एचडी जाने की फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव करने का फैसला किया है इन तीन बैंकों में पंजाब एंड सिंद बैंक इंडस बैंक और बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखाएं शामिल है। इन दोनों बैंकों ने तत्कालीन समय में फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव करने का फैसला लिया है, जानिए अब फिक्स्ड डिपॉजिट पर ग्राहकों को कितना रिटर्न मिलेगा।

और आप जानना चाहते हैं कि इन तीन बैंकों ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर में कितना क्या बदलाव किया है और किस बैंक ने कितना बदलाव किया है लिए हम आपको बताते हैं इस खबर में इसमें आपको प्रत्येक बैंक के बारे में जानकारी दी जाएगी इसके लिए आपको हमारे इस न्यूज़ आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा तो चलिए शुरू करते हैं।

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक जो की बैंक की एक प्राइवेट शाखा है जिसने यह फैसला लिया है कि अब फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से लेकर 61 महीने तक की एफडी स्कीम पर 8% तक का ब्याज दिया जाएगा जो कि पहले 7.25% का था।जबकि 5 वर्षों के इंडस सेवर आम नागरिकों के लिए 7.25% की एफडी स्कीम का ब्याज दर से ही उनको रिटर्न मिलेगा।

inline single

पहले यह ब्याज दर 7 दिन से लेकर 61 महीने तक की एफडी स्कीम पर 3.50% से लेकर 7.5% तक के ब्याज से रिटर्न मिलता था जिसमें अब 0.75 पैसों की बढ़त की गई है।

बैंक ऑफ़ इंडिया

बैंक ऑफ़ इंडिया जो की प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंकों में से एक मानी जाती है जो की फिक्स्ड डिपॉजिट मैं 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी स्कीम पर पहले 4.5% की ब्याज दर से लेकर 6% तक की ब्याज दर से रिटर्न दे रहा है।

inline single

वर्तमान में 1 नवंबर 2023 को इसमें बदलाव करते हुए 2 करोड़ से कम की एफडी स्कीम में बदलाव करने का फैसला लिया है।

पंजाब एंड सिंध बैंक

 पंजाब एंड सिंद बैंक ने भी बैंक ऑफ़ इंडिया की तरह 2 करोड़ से काम की एफडी स्कीम में बदलाव किया है जबकि 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी स्कीम में पंजाब एंड सिंद बैंक के द्वारा 2.80% से लेकर 7.40% तक का रिटर्न देने का फैसला लिया है।

inline single

3 साल से काम की एफडी स्कीम यानी कि लगभग 1 साल की एफडी स्कीम पर 6% तक का ब्याज दर का रिटर्न बैंक आफ पंजाब सिंध के द्वारा दिया जाएगा।

इसे पढ़े – Rashan Card: राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, केंद्र सरकार ने  5 साल तक के लिए खुशखबरी

inline single

Best Bank Fd Interest Rate: एचडीएफसी और पंजाब नेशनल बैंक दे रहा है FD पर सबसे ज्यादा ब्याज, चेक कर लें ब्याज दरें

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment