रक्षाबंधन के अवसर पर सभी महिलाओं को शिवराज सिंह चौहान दें रहे है यें सुनहरे उपहार, इस तरह से कर सकेंगे प्राप्त

रक्षाबंधन के अवसर पर सभी महिलाओं को शिवराज सिंह चौहान दें रहे है यें सुनहरे उपहार, इस तरह से कर सकेंगे प्राप्त

हेलो दोस्तों जैसा की आप सभी को पता ही है की मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी। जिसके तहत मध्य प्रदेश की लगभग एक करोड़ महिलाओं के लिए हर महीने ₹1000 की राशि प्रदान की जा रही है। इस योजना के शुरू होने के बाद से मध्य प्रदेश की महिलाओं में खुशी की लहर दौड़ चुकी थी, कुछ भी समय नहीं बीता है कि इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा कर दी। जिसमें उन्होंने कहा है कि अगस्त का महीना हमारी बहनों के लिए काफी शुभ और पावन का महीना है जिसमें रक्षाबंधन जैसे पवित्र त्यौहार भी आते हैं।

अब इसलये रक्षाबंधन को लेकर एक और बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है जिसमे यह दवा अंकिया जा रहा है की शिवराज सिंह चौहान रक्षाबंधन के कुछ दिन पहले यानि की 27 अगस्त को बहनो के लिए बहुत सारे उपहार गिफ्ट करने वाले है। जिससे मध्यप्रदेश की महिलाओं मे खुशियाँ और अधिक बढ़ जायेंगी।

कुछ समय पहले लाड़ली बहना योजना की करी थी शुरुआत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ ही समय पहले लाडली बहन योजना की शुरुआत मध्यप्रदेश में की थी। जिसके आधार पर मध्य प्रदेश की सभी पात्र महिलाओं के लिए ₹1000 से लेकर ₹3000 तक देने की बात शिवराज सिंह चौहान ने की थी, हालांकि अभी वर्तमान में मध्य प्रदेश की महिलाओं को तीन किस्तों में सिर्फ ₹1000 की राशि की डाली गई है। लेकिन भविष्य में ऐसी संभावना है कि यह राशि  ₹250 से लेकर बढ़ाना शुरू होगी जो की ₹3000 तक पहुंच सकती है। इस योजना के बाद आपसे प्रश्न चौहान ने रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों के लिए कुछ उपाय देने की बात भी की है, सदस्य चौहान बहनों के लिए क्या उपहार दें इसकी सूची नीचे हम आपको बता रहे हैं।

रक्षाबंधन के अवसर पर सभी महिलाओं को शिवराज सिंह चौहान दें रहे है यें सुनहरे उपहार

CM शिवराज रक्षाबंधन पर देंगे यें उपहार

मध्य प्रदेश की लगभग एक करोड़ से अधिक महिलाओं को पहले ही लाडली बहन योजना के माध्यम से ₹1000 की राशि प्रदान की जा रही है। और बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रक्षाबंधन के कुछ दिन पहले यानी कि 27 अगस्त को लाइव टेलीकास्ट के जरिये सभी बहनो का रक्षाबंधन के अवसर पर सम्भोधन करेंगे। इस लाइव टेलीकास्ट के माध्यम वह कुछ बहनो के लिए कुछ सुनहरे उपहार भी भेंट कर सकते है। नीचे देखिये किन उपहारो के मिलने की संभावना है।

  • रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सभी महिलाओं के किये साड़ी गिफ्ट कर सकते है। जिसके लिए ₹500 तक की राशि सभी बहनों के खाते में आ सकती है।
  • वह लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से अपनी बहनो से सीधे बात भी कर सकते है।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के पैसो को 1 हजार रूपये से 3 हजार रूपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी, तो रक्षाबंधन के अवसर पर अगली किस्त मे कुछ पैसे बढ़ाये जा सकते है।
  • अभी वर्तमान मे लाडली बहना योजना मे आवेदन करने का दूसरा चरण चल रहा जो 20 अगस्त को समाप्त हो जायेगा। इसके बाद 27 को वह लाडली बहना योजना के तीसरे राउणड को भी चालू करने की घोषणा कर सकते है।

सारांश

तो दोस्तों इस पोस्ट मे हमने बताया की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 27 अगस्त को कुछ और बड़ी घोषणा कर सकते है, जिसकी जानकारी वह लाइव टेलीकॉम के जरिये देंगे उसे देखना ना भूले।

आशा करता हू आपको यह खबर काफ़ी पसंद आयी होंगी, इसी प्रकार की खबरों को पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

15 अगस्त के मौके पर यें क्या बोल दिया पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने, क्यों किया जा रहा है इतना ट्रोल

एक गाँव के लड़के एलविश यादव ने रच दिया इतिहास, बिग बॉस OTT-2 के बने विजेता 

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *