घर वापसी: भाजपा नेता ने 28 परिवारों की कराई घर वापसी, स्वागत करने का तरीका है सबसे अलग

Emka News
4 Min Read

घर वापसी: भाजपा नेता ने 28 परिवारों की कराई घर वापसी, स्वागत करने का तरीका है सबसे अलग, भारत के छत्तीसगढ़ राज्य से घर वापसी की प्रक्रिया में काफी तेजी देखने को मिल रही है आए दिन किसी न किसी क्षेत्र से सनातन हिंदू धर्म में अपना घर वापसी हो रही है। ऐसी खबर अब छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से जुड़कर आई है  जहां पर 28 परिवार की 40 लोगों ने एक साथ मिलकर सनातन धर्म घर वापसी की।

inline single

पिछले कुछ समय से हमने देखा है कि छत्तीसगढ़ में लगातार धर्मांतरण हो रहा था इसका असर पूरे राज्य में देखने को लगातार मिल रहा था आए दिन कहीं ना कहीं से मिशनरी और मौलाना के द्वारा हिंदू धर्म के लोगों को बहला फुसलाकर लालच में लाकर उनके मूल धर्म का त्याग करवा कर अपने किसी धर्म में लाया जा रहा था। लेकिन धीरे-धीरे अब लोगोंको अपनी गलती का एहसास हो रहा है और अपनी सनातन धर्म में जड़ों की और वापसी कर रहे हैं। इसकी ऐसी ही एक और खबर छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से निकलकर आई है जहां पर 28 परिवार की 40 लोगों ने एक साथ मिलकर बना घर वापसी की। आईए जानते कैसे हुई उनकीघर वापसी समझते हैं इस खबर में।

भाजपा नेता ने पैर धो कर किया सनातन मे स्वागत

सनातन धर्म में घर वापसी का यह सबसे अनोखा तरीका रहा है जिसमें भाजपा नेता प्रताप सिंह जूदेव के द्वारा 28 परिवार की 40 लोगों के पैरो को उन्होंने स्वयं धोए और सनातन हिंदू धर्म में सभी लोगों का स्वागत किया। बता दें कि कुछ समय पहले ही जूदेव सिंह ने जयपुर में 8 परिवार के 12 लोगों का पैर धोकर सनातन हिंदू धर्म में वापसी करवाई थी। इसके बाद पुन एक बार फिर से अंबिकापुर से 40 लोगों कि घर वापसी पैर धोकर उन्होंने खुद की।

भाजपा नेता और प्रदेश के महामंत्री प्रताप सिंह जूदेव ने कार्यक्रम के दौरान कहां की कहा कि हम लोगों का धर्मान्तरण रोकने में लगातार प्रयास रहता रहेंगे। इसके अलावा वह कहते हैं कि और जितने भी लोगों के धर्मांतरण हुए हैं उनके घर वापसी करने में पूर्ण सहयोग करेंगे साथ ही कहते हैं कि भारत शुरू से ही एक हिंदू राष्ट्र रहा है और हम अपने देश के हिंदुओं को मजबूत करने में लगातार कार्य करते रहेंगे।

inline single

इस महीने मे लगातार तीसरा मामला

गोरतलब है कि छत्तीसगढ़ से घर वापसी का इस महीने में लगातार यह तीसरा मामला है जहां पर से लोगों के लिए किसी अन्य धर्म से सनातन हिंदू धर्म में वापसी की है। जिससे यह बात साबित हो रही है कि छत्तीसगढ़ में लगातार धर्मांतरण हुआ था और अब लोग अपनी मूल जड़ों की और वापसी करना चाह रहे हैं।

इसे पढ़े – घर वापसी: जशपुर मे इन 8 परिवारों ने ईसाइयत त्याग अपनाया हिन्दू धर्म तो भाजपा नेता ने पखारे सभी के पाँव

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment