घर वापसी: जशपुर मे इन 8 परिवारों ने ईसाइयत त्याग अपनाया हिन्दू धर्म तो भाजपा नेता ने पखारे सभी के पाँव

Emka News
3 Min Read

घर वापसी: किसी न किसी कारण बस या फिर पैसों के लालच में आकर ऐसे लोग जिन्होंने सनातन धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म को अपना लिया था वह लोग अब अपना अपनी पुरानी जड़ों की और वापसी करते हुए तेजी नजर आ रहे है। जिसका नतीजा आप संपूर्ण भारत में लगातार देखने को मिल रहा है हाल ही में कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के कोरबा के 101 लोगों ने ईसाई धर्म को त्याग कर हिंदू सनातन धर्म को अपनाया था जिसके बाद इस प्रदेश के एक और क्षेत्र जयपुर नामक स्थान से और परिवार के 12 लोगों ने एक साथ सनातन धर्म में वापसी की।

inline single

जानकारी से प्राप्त खबर के अनुसार इन सभी लोगों को कुछ समय पहले मिशन नदियों ने अच्छा पैसा कैरियर और स्वास्थ्य का लालच देकर ईसाई धर्म में कन्वर्जन करवा लिया था। लेकिन यह कुछ समय के बाद वापस सनातन हिंदू धर्म में वापस आना चाहते थे लेकिन उनको इसके लिए सही मौका या अवसर नहीं मिल रहा था किसी भी प्रकार की संस्था इस प्रकार से प्रदेश में स्थापित नहीं दी जो धर्म वापसी की प्रक्रिया को पूरा करवाती हो लेकिन जैसे ही छत्तीसगढ़ में सरकार बदलती है उसके बाद भाजपा सरकार ने क्रिश्चियन कन्वर्जन को एक बड़ा मुद्दा मान के उस पर कार्यवाही करवाना प्रारंभ किया जिसके बाद इन सभी लोगों को सनातन हिंदू धर्म में वापसी करने में आसानी गई।

घर वापसी: भाजपा नेता ने पैर धो कर करवायी घर वापसी

जयपुर के इन लोगों ने एक मंदिर में एक छोटे से पूजन पाठ के द्वारा सनातन हिंदू धर्म में वापसी की और अंत में भाजपा के नेता जूदेव सिंह मे इन सभी लोगों के पैर धोकर सनातन हिंदू धर्म में वापसी कराई। यह किसी भी क्षेत्र में हुए सनातन हिंदू धर्म वापसी की सबसे अलग प्रक्रिया रही जिसमें किसी बड़े नेता के द्वारा लोगों के पैर धोकर सनातन हिंदू धर्म में वापसी कराई गई।

इस दौरान भाजपा नेता जूदेव सिंह भी अपनी बात रखी और कहा कि विदेश में बैठे लोग हमारे भारत में पैसों का लालच देकर भोले भाले लोगों को क्रिश्चियन बन रहे हैं 5 साल पहले जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो यह लगातार बढ़ते जा रहे थे लेकिन हम इस तरह के हो रहे धर्मांतरण को रोकने रहेंगे और इस तरह के कार्य लगातार करेंगे कि जिससे सभी लोग अपने सनातन धर्म में अपना वापसी कर सके।

inline single

इसे पढ़े – Bageshwar Dham Rameshwaram: धीरेंद्र शास्त्री जी पहुचे रामेश्वरम में कथा करने

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment