Sbi Warning: SBI ने अपने 50 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी किया जरूरी अलर्ट, इसके बाद बैंक की नहीं होगी कोई जिम्मेदारी 

Emka News
3 Min Read
Stop Has been Placed on Your Account Sbi

Sbi Warning: SBI ने अपने 50 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी किया जरूरी अलर्ट, इसके बाद बैंक की नहीं होगी कोई जिम्मेदारी , एसबीआई के द्वारा 50 करोड़ ग्राहकों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की गई है जिसके मुताबिक एसबीआई ने कहा है कि आप किसी भी अनावश्यक कॉलिंग या ईमेल का जवाब ना दे और ना ही किसी ऐसे अनचाहे भेजे गए किसी लिंक पर क्लिक करें नहीं तो आपके अकाउंट से पैसे चोरी हो सकते हैं

inline single

ऐसे में अगर आपका भी इस बैंक में खाता है तो आपको एसबीआई के दो जारी किए गए इस गाइडलाइन के बारे में जानकारी होना आवश्यक है पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ेंगे आई जानते हैं- 

Sbi Warning: SBI ग्राहक फेक मैसेज 

एसबीआई बैंक के द्वारा कहा गया है कि कई बार आपके मोबाइल में एक मैसेज आएगा जिसमें लिखा रहेगा कि आप अपना पैन कार्ड अपडेट करवा ले नहीं तो आपका खाता close हो जाएगा इस प्रकार के मैसेज अगर आपके पास आते हैं तो उसका जवाब बिल्कुल ना दे क्योंकि एसबीआई बैंक इस प्रकार की कोई भी आधिकारिक मैसेज कस्टमर को भेजता नहीं हैं।अगर आपको ऐसा कोई संदेश मिलता है, तो उसे तुरंत ‘report.phishing@sbi.co.in‘ पर रिपोर्ट करना होगा।

कोई भी जानकारी साझा

कई बार लोगों के द्वारा इस बार करके गलती की जाती है एक वह अपने अकाउंट से संबंधित जानकारी कहीं पर शेयर कर देते हैं ऐसे में आप बिल्कुल इस प्रकार की गलती ना करें किसी भी ऑनलाइन एप्स या प्लेटफार्म पर अपने अकाउंट से जुड़ा कोई भी डाटा शेयर ना करें नहीं तो आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती हैं।

inline single

एसबीआई ग्राहकों को चेतावनी

एसबीआई खाताधारकों को यदि अपनी जानकारी अपडेट नहीं करनी चाहिए आना ही अगर आपके मोबाइल में कोई ऐसा मैसेज आया कि आपको अपना अकाउंट सक्रिय रखना है तो इस प्रकार की चीज करें तो ऐसे मैसेज का बिल्कुल जवाब ना दें  ये संदेश फिशिंग घोटाले का हिस्सा हो सकते हैं।  जालसाजों द्वार गोपनीय जानकारी हासिल करके आपके अकाउंट से पैसे चोरी किया जा सकते हैं।

फर्जी मैसेज या संदेश की शिकायत आप कहां पर करें

आपके साथ कोई भी ऑनलाइन फ्रॉड जैसी घटना घटित हो गई है तो आप इसकी शिकायत report.phishing@sbi.co.in पर कर सकते हैं. एसबीआई बैंक ने कहा है कि इसके अलावा आप चाहे तो साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 पर भी कॉल कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए https://cybercrime.gov.in/ पर विजट कर सकते हैं।

inline single

इसे पढ़े – SBI personal loan: एसबीआई 20 लाख का पर्सनल लोन बिना प्रोसेसिंग फीस के दे रहा है जल्दी करें आवेदन

Instant Personal Loan: लोन नहीं मिला है तो परेशान ना हो यहां से  ₹500000 तक का तत्काल लोन मिलेगा 

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment