Gas Cylinder Rajasthan: सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान, नये वर्ष से राजस्थान मे ₹450 रूपये मे मिलेगा सिलेंडर

Emka News
3 Min Read

Gas Cylinder Rajasthan सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान, नये वर्ष से राजस्थान मे ₹450 रूपये मे मिलेगा सिलेंडर, राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ा ऐलान करते हुए 1 जनवरी 2024 से गैस सिलेंडर को 450 रुपए मे देने के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। कम भजनलाल ने ऐलान करते हुए कहा है कि उज्ज्वला योजना के महिलाओं को गैस सिलेंडर खरीदने पर सब्सिडी प्रदान की जाएगी इसके अलावा ₹450 में किए गए सिलेंडर पर भी कुछ छूट मिल सकती हैं।

inline single

बता दे कि भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले यह वादा किया था कि राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा जिसके साथ अभी मुख्यमंत्री सीएम भजनलाल ने बड़ा ऐलान करते हुए यह निर्णय लिया है कि 1 जनवरी 2024 से सभी महिलाओं को गैस सिलेंडर को 450 रुपए में मिलेगा साथ ही रसोई गैस की उज्ज्वला योजना की महिलाओं के लिए इस पर सब्सिडी भी दी जाएगी।

Gas Cylinder Rajasthan राजस्थान मे ₹450 मे मिलेगा गैस सिलेंडर

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि राजस्थान में 1 जनवरी 2024 से ₹450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। इसके अलावा जिला योजना की लाभान्वित महिलाओं को रसूल गैस पर सब्सिडी प्रदान की जाएगी। इस बात का एलान करने के साथ-साथ भजन लाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं वह कहते हैं और कहते वही है जो कर सकते हैं इसलिए इस योजना के तहत राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी प्राप्त महिलाओं के लिए योजना का लाभ दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि लाभान्वित महिलाओं के खाते में सब्सिडी के पैसे सीधे डीबीटी के माध्यम से बैंक अकाउंट में पहुंच जाएंगे, उन्होंने कहा की घोषणा पत्र और संकल्प पत्र के आधार पर राजस्थान की जनता की पूरी तरह से सेवा की जाएगी।

inline single

घोषणा पत्र के अनुसार होंगे सभी वादे पुरे

मुख्यमंत्री भवन लाल शर्मा ने ऐलान करते हुए कहा है कि घोषणा पत्र संकल्प पत्र के आधार पर राजस्थान की जनता की सेवा की जाएगी।  चुनाव से पहले किए गए सभी बातों को सरकार के द्वारा पूरा किया जाएगा जिसको ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने इसकी शुरुआत कर रही है जिसमें उन्होंने आप सबसे बड़ी घोषणा की है राजस्थान में महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा जिसको इसी साल की 1 तारीख से प्रारंभ किया जाएगा।

इसे पढ़े – मुख्यमंत्री मोहन यादव चालू रखेंगे शिवराज सिंह की 5 योजनाओं को, दिखाई हरि झंडी

inline single

FAQ’S

  • राजस्थान में ₹450 रुपए में गैस सिलेंडर कब से मिलेंगे?

    राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा क्या आदेश के अनुसार राजस्थान मे ₹450 में गैस सिलेंडर 1 जनवरी 2024 से मिलने प्रारंभ हो जाएंगे।

  • राजस्थान में गैस सिलेंडर कितने रुपए में मिलेगा?

    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नए आदेश के अनुसार अब राजस्थान में गैस सिलेंडर ₹450 रुपए में सभी पात्र महिलाओं को दिया जाएगा।

  • क्या उज्ज्वला योजना की लाभान्वित महिलाओं के लिए भी ₹450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा?

    हां उज्जवला योजना की लाभान्वित महिलाओं के लिए विचार से ₹r50 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा इसके लिए उनको सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment