मुख्यमंत्री मोहन यादव चालू रखेंगे शिवराज सिंह की 5 योजनाओं को, दिखाई हरि झंडी

Emka News
6 Min Read

मुख्यमंत्री मोहन यादव चालू रखेंगे शिवराज सिंह की पांच योजनाओं को, दिखाई हरि झंडी, मध्य प्रदेश में हाल ही कुछ दिन पहले विधानसभा चुनाव के पूरे होने के बाद भाजपा सरकार ने अपनी बहू मत मध्य प्रदेश में फिर से बनाई थी लेकिन इस बार मुख्यमंत्री के चेहरे में सरकार ने बदलाव करते हुए नए चेहरे को लाया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हटाकर मध्य प्रदेश नये मुख्यमंत्री के रूप मे डॉ मोहन यादव को मध्यप्रदेश की कमान सोंपी गयी है।

inline single

इसके बाद सभी लोगों के मन में यह प्रश्न बन रहा था कि क्या मुख्यमंत्री के बदलने के बाद सभी योजनाओं के चेहरे भी बदल जाएंगे ऐसे में सभी के मन में प्रश्न दस्तक दे रहा था की पुरानी मध्य प्रदेश की योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा या फिर सुचारू रूप से चालू रखा जाएगा इसको लेकर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने ऐलान कर दिया है कि मध्य प्रदेश के पास बड़ी योजना को लगातार संचालित किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार का बदला सरकार के द्वारा नहीं किया जाएगा, यह सभी योजनाएं लगातार संचालित रहेगी।

इन 5 योजनाओं को दिखाई हरि झंडी

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा मध्य प्रदेश में पांच योजनाओं को सारी हिंदी दिखाई गई है जिसमें बताया गया है की इन पांच योजना को लगातार संचालित किया जाएगा कि कौनसी है वह पांच योजनाएं आएगी हम आपको बताते हैं।

लाडली बहना आवास योजना का देंगे लाभ

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने है ऐलान कर दिया है कि ऐसी महिला जो प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं ले पाएंगे और चुनाव से पहले यह घोषणा की गई थी की लाडली बहन आवास योजना के माध्यम से इन महिलाओं के लिए मकान के लिए लाडली बहन आवास योजना के माध्यम से लाभ की राशि दी जाएगी। इस बात के लिए नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी मुहर लगा दि है।

inline single
मुख्यमंत्री मोहन यादव चालू रखेंगे शिवराज सिंह की पांच योजनाओं को

₹450 रूपये मे मिलेगा गैस सिलेंडर

चुनाव से पहले घोषणा की गई लाडली बहन गैस सिलेंडर योजना के माध्यम से सभी महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाना था जिसके लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी सहमति दे दीं है, की मध्यप्रदेश मे सरकार के द्वारा कुछ समय के बाद ₹450 रूपये मे गैस सिलेंडर उपलब्ध कराये जायेंगे।

लड़कियों के पोस्ट ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा

मध्य प्रदेश में बेटियों के भविष्य को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा यह घोषणा की बेटी के मध्य प्रदेश में बेटियों के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन तक की शिक्षा पूरी तरह समाप्त की जाएगी इसके लिए मध्यप्रदेश में लड़कियों के लिए विभिन्न प्रकार की स्कॉलरशिप की जाती है जिनको नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी सहमति दी है कि इस योजना के माध्यम से लड़कियों को पोस्ट ग्रेजुएशन तक की शिक्षा पूर्णतः मुफ्त प्रदान की जाएगी।

inline single

लाडली बहना योजना से 3 हजार तक की देंगे एक किस्त

कुछ दिन पहले सभी के मन में यह भजन जरूर बना हुआ था की लाडली बहन योजना को क्या नया मुख्यमंत्री के द्वारा संचालित किया जाएगा या नहीं लेकिन अब इस पर पूर्णतया सही तरीके से मोहन लग गई है की लाडली बहन योजना के माध्यम से सभी महिलाओं 1250 रुपए की राशि मिलती रहेगी साथ इसमें लगातार बढ़ोतरी भी होगी और इस राशि को ₹3000 तक पहुंचाया जाएगा। इस बात की पुष्टि स्वयं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कर दीं है।

महिलाओं को मिलेगा फ्री कौशल प्रशिक्षण

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के द्वारा यह घोषणा की गई है कि प्रदेश की 15 लाख महिलाओं को लखपति बहन योजना के माध्यम से निशुल्क फ्री कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जिसके माध्यम से उनको कुछ आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी ताकि वह अपना किसी भी प्रकार का व्यवसाय को चालू कर के अपना पैसे कमाने का स्त्रोत बना सके।

inline single

इस तरह से मुख्यमंत्री मोहन यादव यह घोषणा घोषणा की है कि मध्य प्रदेश में चल रही हूं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पुरानी योजना में से किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा उसमें अनुसार बदला जरूर किया जाएगा लेकिन उनको पूर्णता इस तरीके से लगातार चालू रखा जायेगा और साथ ही ऐसी सभी घोषणाएं जो मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले की थी उन सभी घोषणाओं को मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा पूरा जरूर किया जाएगा।

मिलते जुलते – PM Kisan Yojna: किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त कब आएगी यहां जाने लेटेस्ट अपडेट

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment