Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra के बीच हुई सोशल मीडिया पर झड़प, दोनों ने एक दूसरे पर बरसाए नोटिस और मैसेज

Emka News
5 Min Read

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra दोनों ही भारत के सबसे फेमस मोटिवेशनल स्पीकर और यूट्यूबर है। दोनों यूट्यूब पर समय-समय पर अपने ऑफिशल युटुब चैनल पर अपने वीडियो अपलोड करते रहते हैं। इसी तरह हाल ही में संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया जिसका नाम है Big Scam Exposed यह वीडियो यूट्यूब पर और सोशल मीडिया पर एक कॉन्ट्रोवर्सी का विषय बन गया है।

inline single

दरअसल संदीप माहेश्वरी के द्वारा जो यह वीडियो अपलोड किया गया उसमें उन्होंने आज के समय में होने वाले इस गेम के बारे में बताएं लेकिन उसमें उन्होंने अब किसी भी कंपनी का व्यक्तिगत नाम या फिर किसी भी कंपनी के धंधे का व्यक्तिगत जानकारियां नाम का इस्तेमाल नहीं किया। लेकिन विवेक बिंद्रा की टीम में से अपने ऊपर लेते हुए संदीप माहेश्वरी के लिए एक लीगल नोटिस भेजा, जिसकी बाद सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया। इसके बाद दोनों मोटिवेशनल स्पीकर होने एक दूसरे को अच्छे बड़े-बड़े मैसेज छोड़ें लिए जानते क्या थे वह मैसेज और क्या बात हुई और क्या है पूरा मामला समझते हैं इस खबर में।

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra का क्या है पूरा मामला

मामला यह है की संदीप माहेश्वरी ने कुछ पहले अपलोड किये एक वीडियो मे दो लड़को से बात की जिसमे उन्होंने एक ऐसे मुद्दे पर बात की जिसमे स्टूडेंट से बहुत पैसा लिया जाता है। हालांकि उसमे उन्होंने किसी भी व्यक्ति या कंपनी का नाम नहीं लिया था, लेकिन वीडियो वायरल होने के कुछ देर के बाद ही इसमें विवेक विंद्रा की एंट्री हुयी। संदीप माहेश्वरी ने ने बताया की उन्हें वीडियो डिलीट करने के लिए विवेक बिंद्रा की टीम के द्वारा नोटिस भेजा जा रहा है।

संदीप महेश्वरी पर वीडियो डिलीट करने को बनाया जा रहा प्रेशर

संदीप माहेश्वरी ने खुद अपने इसके विरोध मे पोस्ट मे लिखा की “मेरी टीम पर मेरे लेटेस्ट वीडियो को हटाने का काफी दबाव है. मैं ये स्पष्ट कर देता हूं. हम इसे किसी भी हालत में नहीं हटाएंगे. वीडियो में इस घोटाले का खुलासा करने वाले शख्स को अपना बयान बदलने के लिए बहुत सारे कॉल आ रहे हैं (हमारे पास सभी कॉल रिकॉर्डिंग हैं). मुझे लग रहा है कि ये और बुरा होने वाला है. लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं क्योंकि मैं हमारे समाज के लिए खड़ा हूं. मैं जानता हूं कि मैं अकेला नहीं हूं. आप सभी मेरे साथ खड़े हैं. सही है न?’ अभी तक किसी यूट्यूबर का नाम नहीं लिया गया था. न ही संदीप महेश्वरी के वीडियो में और न ही उनके पोस्ट में।

inline single

विवेक बिंद्रा ने क्या कहा

पूरा मामला यही पर आकर नहीं रुकता है इसके बाद विवेक बिंद्रा ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट लिखि जिसमे विवेक बिंद्रा ने कहा की “संदीप भाई, मैंने आपका लेटेस्ट वीडियो देखा, ‘बड़े स्कैम का पर्दाफाश.’ क्योंकि आपने पुष्टि की है कि यह मुझसे और मेरी कंपनी से संबंधित है, तो मुझे लगता है कि मुझे अपनी ऑफिशियल ID से इस पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए, ताकि दर्शकों के मन में कोई कन्फ्यूजन न रहे. आपने मुझे अपने शो में बुलाया, जहां मैंने आपके हर सवाल का पूरी ईमानदारी से जवाब दिया. 

मैं उसी ईमानदारी से कहना चाहता हूं कि अगर दर्शकों के मन में मुझे लेकर कोई सवाल है तो मैं दोबारा आपके शो में आकर उस पर खुलकर चर्चा करने को तैयार हूं. आइए मैं आपको खुली चुनौती देता हूं. क्या आपमें हकीकत का सामना करने की हिम्मत है. एंटरप्रेन्योर्स के लिए मैंने अब तक का सबसे बड़ा प्रोग्राम, एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड आयोजित किया है, जहां हजारों युवा एंटरप्रेन्योर आए और खाली हाथ नहीं गए. उन्हें टॉप के मेंटर्स से मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. इसके बाद, मैं एंटरप्रेन्योर्स के लिए 10 दिन का MBA प्रोग्राम लेकर आ रहा हूं और मैं इसके लिए कोई फीस नहीं ले रहा. फिर भी, मैं आपका सम्मान करता हूं और अगर आपके पास कोई सुझाव या प्रस्ताव है, तो मैं आमने-सामने चर्चा के लिए फिर से आपके शो में आने के लिए तैयार हूं. मुझे बताइए कब आना है।

inline single

इसे पढ़े – Rbi Upi Payment Limit: आरबीआई ने यूपीआई पेमेंट की लिमिट बढ़ा कर की ₹5 लाख, जानिए क्या है नया नियम

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment