हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट करें डाउनलोड अपने मोबाइल फोन से, आज़ादी का अमृत महोत्सव

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट करें डाउनलोड अपने मोबाइल फोन से, आज़ादी का अमृत महोत्सव

जैसा की दोस्तों 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस का पवन राष्ट्रीय त्योहार हमारे भारत में आने वाला है, और इस अवसर पर देश में  बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जिससे कि लोगों में राष्ट्रीय भावना का विकास हो और अपने देश के लिए प्राण न्योछावर करने की भी  भावना विकसित हो सके। सरकार द्वारा इस आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में हर घर तिरंगा बांटा जाता है। जो की प्रत्येक ग्राम पंचायत से घर-घर पर वितरित किया जाता है।

स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर आप चाहे तो अपना खुदके नाम का आज़ादी के अमृत महोत्सव वाला सर्टिफिकेट भी डाउनलोड कर सकते है। नीचे हम आपको एक लिंक दें देंगे जिसके माध्यम से आप अपना सर्टिफिकेट बहुत ही आसान तरीके बना सकते है और उसका प्रिंट निकलवाकर भी रख सकते है। नीचे हम आपको आज़ादी के अमृत महोत्सव वाला सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की प्रोसेस को भी स्टेप्स मे बता देंगे।

सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक

अगर आप भी आज़ादी के अमृत महोत्सव वाला अपना सर्टिफिकेट को डाउनलोड करना चाहते है तो आप यहाँ डाउनलोड के अक्षर पर क्लिक कर के डायरेक्ट लिंक पर सकते है।

या फिर नीचे इस वेबसाइट पर क्लिक कर के भी आप सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की लिंक पर पहुंच सकते है।

https://www.newsjobmp.com/2023/08/har-ghar-tiranga-certificate-download.html?m=1

डाउनलोड करने की प्रोसेस

अगर आप ऊपर दीं गयी लिंक से अपना आज़ादी के अमृत महोत्सव वाला सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते है लेकिन इसको डाउनलोड करने की प्रक्रिया पता नहीं है तो आप नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते है।

  • सबसे पहले तो हर घर तिरंगा वाली लिंक पर आप क्लिक कर के वेबसाइट पर पहुंच जाये।
  • इसके बाद आप Upload Selfie With Flag पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने एक बॉक्स की तरह कुछ खुल जायेगा।
  • उस बॉक्स के अंदर सबसे पहले आपका नाम पूछा जायेगा, इसके बाद brouse file पर क्लिक कर के अपनी फोटो गैलरी से कोई भी अपनी फोटो को सेलेक्ट कर लेना है।
  • इतना सब करने के बाद आप सबमिट के बटन पर क्लिक कर के आंगे बढ़ जाये।
  • अब आपके मोबाइल की स्क्रीन के सामने आपका सर्टिफिकेट अपलोड होकर के आ जायेगा।
  • अब आप चाहे तो स्क्रीन शॉट भी रख सकते है या फिर वही नीचे डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक कर के इसको PDF FILE मे डाउनलोड भी कर सकते है।
हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट
हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट
हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट

निष्कर्ष

तो दोस्तों यह था हर घर तिरंगा कार्यक्रम के माध्यम से लिंक के माध्यम से आज़ादी के अमृत महोत्सव वाला सर्टिफिकेट डाउनलोड करने का तरीका, इस लेख मे बताई गयी पूरी प्रक्रिया को फॉलो करने के बाद आप अपना सर्टिफिकेट अवश्य डाउनलोड कर पायेंगे।

स्वतंत्रता दिवस पर निबंध (Essay On Independence Day In Hindi) | आज़ादी का पर्व 15 अगस्त पर निबंध (Essay On 15 August In Hindi) पढ़ें

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *