Bageshwar Dham: विदिशा मे चल रही बागेश्वर सरकार की कथा के बीच पहुंचे CM शिवराज सिंह, किया लाडली बहना योजना का जिक्र

Emka News
3 Min Read
vidisha ki katha me pahuche shivraj singh chauhan

Bageshwar Dham: विदिशा मे चल रही बागेश्वर सरकार की कथा के बीच पहुंचे CM शिवराज सिंह, किया लाडली बहना योजना का जिक्र

inline single

जैसा की हम सभी को पता है की बागेश्वर सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की श्रीराम कथा मध्यप्रदेश के विदिशा जिले मे चल रही है,इसी कथा के दौरान कल यानि की 12 अप्रैल 2023 को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का आगमन हुआ। वह लगभग आधे घंटे तक वहाँ पर ठहरे रहे और उन्होंने करीब 15 मिनिट तक भाषण भी दिया। उन्होंने अपने भाषण के दौरान महिलाओ के विकास के लिए चलाई जाने वाली मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जिक्र भी किया।

लाडली बहना योजना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की अब हम महिलाओं के विकास के लिए लाडली लक्ष्मी योजना, कन्या विवाह योजना के बाद एक और योजना को लागू करने जा रहे है। इस योजना की मदद से मध्यप्रदेश की गरीब और निम्न वर्ग की महिलाओं के खात्मे हर महीने 1 हजार रूपये डाले जायेंगे। जल्द ही इस योजना की पहली किश्त महिलाओं के खाते मे डाल दीं जायेगी।

Bageshwar Dham: परमात्मा की प्राप्ति जीवन का अंतिम उदेश्य – CM शिवराज

इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का अंतिम उद्देश्य परमात्मा की प्राप्ति होनी चाहिए और परमात्मा को प्राप्त करने के 3 मार्ग है ज्ञान मार्ग,भक्ति मार्ग और कर्म मार्ग इस मार्ग का वर्णन करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा की इस मार्ग पर चलकर प्रत्येक मनुष्य भगवान को प्राप्त कर सकता है,

inline single

जैसे की कोई शिक्षक है तो बच्चो को अच्छे पढ़ाये, डॉक्टर मरीजों की दवा करें गरीब आदमियों से पैसे काम लेकर या ना लेकर इस तरह से प्रत्येक मनुष्य अपने कामो को ईमानदारी से करके परमात्मा को प्राप्त कर सकता है।

vidisha ki katha me pahuche shivraj singh chauhan
vidisha ki katha me pahuche shivraj singh chauhan

Bageshwar Dham: CM शिवराज दूसरी बार आये धीरेन्द्र शास्त्री जी के पास

ऐसा पहली बार नहीं है की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के किसी कार्यक्रम मे आये हो इससे पहले भी जब बागेश्वर धाम मे महाशिवरात्रि के दिन गुरूजी ने 121 कन्या विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया था। तब भी शिवराज सिंह चौहान बागेश्वर धाम मे आये उस कार्यक्रम मे शामिल हुए और तभी उन्होंने लाडली बहना योजना का ऐलान किया था।

inline single

Bageshwar Dham: साईं के ऊपर की टिप्पणी के लिए बागेश्वर सरकार ने मांगी माफ़ी

Bageshwar Dham: साईं बाबा को लेकर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कह दी ये बड़ी बात, देखिये क्या कहा पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment