दिल्ली यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्सेज मैं एडमिशन लेने के लिए कैसे करें आवेदन?

हर एक विद्यार्थी का सपना होता है कि वह एक अच्छी सरकारी एवं बड़ी यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट करें हर एक विद्यार्थी चाहता है कि उसे एक अच्छा इंस्टिट्यूट या यूनिवर्सिटी मिले जिससे वह अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई अच्छी तरीके से कर सके।ऐसे विद्यार्थियों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए एक बड़ा ही सुनहरा अवसर है क्योंकि दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा अभी पीजी कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए अंतिम चरण की प्रक्रिया की जानकारी अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर साझा की है जो भी अभ्यर्थी दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं वह दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी कोर्सेज के लिए अप्लाई कर सकते हैं, और अपने सपने को सकार भी कर सकते हैं, विश्वविद्यालय द्वारा पीजी कोर्सेज के लिए खाली सीटों की जानकारी दी की गई है जिनके अनुसार उन परएडमिशन की प्रक्रिया चालू कर दी गई है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने PG कार्यक्रम में प्रवेश के लिए अंतिम राउंड के एडमिशन के लिए नोटिस जारी किया है जिन अभ्यर्थियों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी कोर्सेज के लिए आवेदन किया था उन्होंने एडमिशन नहीं लिया है बे अभी भी नियत तारीख से पहले एडमिशन ले सकते हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए अभ्यर्थी को स्पॉट राउंड का ऑप्शन चुनना होगा एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवार कोवेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस राउंड के बाद भी उम्मीदवार के लिए एडमिशन राउंड की घोषणा हो सकती है इसलिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने घोषणा की है उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट को चेक करते रहें जिससे उन्हें जानकारी मिलती रहे।

उम्मीदवार 21 सितंबर से लेकर 26  सितंबर के बीच तक अपना रजिस्ट्रेशन तथा आवेदन की प्रक्रिया को सत्यापन कराकर अपना एडमिशन करा सकते हैं। आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी में आवेदन करने के लिए फीस का भी भुगतान करना होगा।फीस भुगतान करने की अंतिम दिनांक 26 सितंबर होगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्सेज मैं एडमिशन लेने के लिए कैसे करें आवेदन?

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराने की प्रक्रिया :-

  • इसके लिए आपको सबसे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर जाकर आपको स्पोर्ट राउड एडमिशन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसको बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी एवं पासवर्ड सेलॉगिन करना होगा।
  • अब आपको एडमिशन फॉर्म भरना होगा।
  • इसमें आपको सामान्य जानकारी तथा शैक्षिक जानकारी भरनी होगी।
  • इसके बाद आपको अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे।
  • फिर आपको फीस का भुगतान करना होगा।
  •  इस प्रकार आपका एडमिशन के लिए आवेदन कंप्लीट हो जाएगा।

यूसीजी नेट परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

पटना उच्च न्यायालय व्यक्तिगत सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *