प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से चेक कैसे करें, जानिए हर महीने के पैसो की अपडेट यहाँ

Emka News
4 Min Read

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से चेक कैसे करें, जानिए हर महीने के पैसो की अपडेट यहाँ

inline single

PM Kisan Samman Nidhi Status check: अगर आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ मिलता है तो आपके लिए बहुत hi खुशखबरी वाली खबर है क्योंकि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की पूरी 15 किस्तो की राशि को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सभी पात्र किसानों के खाते में डाल दी गई है।लेकिन क्या आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के पैसे चेक करना चाहते है लेकिन काम में व्यस्त होने के कारण आप अपने बैंक तक नहीं जा पाते हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है हम आपको इस आर्टिकल में इसी बात की जानकारी देंगे कि आप घर बैठे मोबाइल से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से कैसे चेक कर सकते हैं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल स कैसे चेक करें।

तो दोस्तों अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेते हैं और घर बैठे मोबाइल के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के पैसे चेक करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल पर नीचे अंत तक जरूर बन रहे ताकि आपको पूरी जानकारी को अच्छे से समझ में आ जाए।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से कैसे चेक करें

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से चेक करने के लिए आप हमारे द्वारा बताये गए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

inline single
  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से चेक करने के लिए सबसे पहले आपको https://pmkisan.gov.in/ इस वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर नीचे की तरफ आपको बेनिफिशियल स्टेटस का विकल्प दिखाई देगा।
  • बेनिफिशियल स्टेटस के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको यहां पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डाल देना है अगर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर पता नहीं तो आपको नो योर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके मोबाइल नंबर और ओटीपी के माध्यम से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर को प्राप्त कर लेना है।
  • अब आपको वापस बेनिफिशियल स्टेटस के होम पेज पर आ जाना है।
  • यहां आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ मोबाइल नंबर भरकर ओटीपी प्राप्त करके गेट डाटा पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बात आपके मोबाइल फोन की स्क्रीन के सामने आपकी सभी किस्तों के पैसों की डिटेल्स खुल कर आ जाएगी जिसमें आप देख सकते कि आपकी आखिरी किस्त के पैसे कब और किस तारीख को आये है।
  • इस तरह से आप ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से यह पता निकाल सकते हैं कि आपके खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आखिरी किस्त के पैसे आए हैं या नहीं।

इस तरह से भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे मोबाइल से चेक

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा अपने तरीकों से भी मोबाइल के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पैसे चेक कर सकते हैं वह भी बिलकुल आसानी से।

  • मोबाइल SMS के माध्यम से।
  • ऑनलाइन नेट बैंकिंग के माध्यम से।
  • आपकी बैंक शाखा के इंटरनेट बैंकिंग एप्प से जैसे की.. YONO SBI 

इसे पढ़े – लाडली बहना योजनाओं के तीसरे चरण के लिए यें महिलाये भी हो जाये तैयार, मिलने वाला एक और शानदार मौका

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment