15 अगस्त 🇮🇳 के मौके पर एक्टर अक्षय कुमार को मिल गया खुशियों का खजाना, मिल गयी यें खास चीज

Emka News
5 Min Read

15 अगस्त के मौके पर एक्टर अक्षय कुमार को मिल गया खुशियों का खजाना, मिल गयी यें खास चीज

inline single

इंडियन सेलिब्रिटी एक्टर अक्षय कुमार को स्वतंत्रता दिवस का यह 15 अगस्त का दिन बेहद ही खास हो गया। 15 अगस्त के दिन अक्षय कुमार को भारत की नागरिकता एक बार फिर से वापिस मिल गयी है, इससे पहले अक्षय कुमार को भारत की नागरिकता ना होकर बल्कि किसी दूसरे देश की नागरिकता प्राप्त थी, जो की कनाडा है।  अब तक अक्षय कुमार जो थे तो वैसे तो भारत में विजिटर के तौर पर रहे थे। जबकि उनकी नागरिकता कनाडा की थी। इस बार 15 अगस्त के मौके पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  अक्षय कुमार को भी कनाडा से स्वतंत्रता मिल गई और भारत की नागरिकता फिर से मिल गई।

अक्षय कुमार कैसे बन गए थे कैनेडियन इस न्यूज़ में हम आपको इसकी पूरी जानकारी बताएंगे, अक्षय कुमार कैसे बन गए थे एक कनाडा के नागरिकयह पूरी बात जानने के लिए हमारी इस खबर को अंत तक पढ़े।

अक्षय कैसे बन गये थे कैनेडियन नागरिक

दरअसल बात यह सन 2011 की है जब कनाडा संघीय चुनाव के बाद वहां की सरकार ने अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता दे दी। दरअसल बात कुछ ऐसी है कि अक्षय कुमार ने अपने एक दोस्त की सलाह पर कनाडा की नागरिकता ले ली थी। जिसके बाद अक्षय कुमार को लोग कनाडीयन कुमार के नाम से भी बुलाने लगे।

inline single

अक्षय कुमार ने एक न्यूज इंटरव्यू के दौरान खुद बताया था कि – मेरी फिल्म में उस समय लगातार फ्लॉप हो रही थी पर मुझे काम करना था और उसके बाद में काम करने के लिए कनाडा चला गया। जहां पर मेरे एक दोस्त मुझे कनाडा में ही बचने की सलाह दी और मैंने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया था, इसके बाद संघीय चुनाव के बाद कंजरवेटिव सरकार ने मुझे कनाडा की नागरिकता प्रदान कर दी। उसके बाद मैंने कभी यें सोचा भी नहीं था की मुझे अपनी नागरिकता बदल लेनी चाहिए।

केनेडियन नागरिक के रूप मे होती थी ट्रोलिंग

क्योंकि अब अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता प्राप्त हो गई थी लेकिन वह भारत में रहने लगे थे और भारत में फिर से काम करने लगे, लेकिन इस दौरान अक्षय कुमार को लोगों ने सोशल मीडिया से लेकर हर जगह खूब ट्रोल किया। कुछ लोग अक्षय कुमार को कैनेडियन कुमार के नाम से भी पुकारने लगे थे। अक्षय कुमार ने बताया कि जब मुझे लोग कनाडा कुमार कहने लगे तो यह बात मुझे बहुत अधिक चुभती थी।

inline single
15 अगस्त 🇮🇳 के मौके पर एक्टर अक्षय कुमार को मिल गया खुशियों का खजाना

अक्षय कुमार ने कहा कि जब लोग मुझे इस बात को लेकर ट्रोल करते थे तो मुझे बहुत बुरा लगता था क्योंकि भारत में ही सब कुछ है और यहीं पर मैंने जो भी कमाया है वह भारत का ही है। मुझे इस बात की खुशी है कि मुझे फिर से भारत की नागरिकता प्राप्त हो गई है।

ट्वीट करके बताया अक्षय ने खुदको भारतीय नागरिक

अक्षय कुमार ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ट्वीट करके सबको बताया कि अब मुझे फिर से भारत की नागरिकता मिल गई है। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर के लिखा कि

inline single

” दिल और, सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी.

 Happy Independence Day

inline single

जय हिन्द!🇮🇳  “

हाल ही में हुई है OMG-2 रिलीज

अक्षय कुमार की इस समय की सबसे नई फिल्म OMG-2 है,जो की हाल ही में अभी कुछ दिन पहले रिलीज हुई है। अक्षय कुमार की यह फिल्म OMG-2 भारतीय सिनेमाघर में अच्छी कमाई कर रही है। फिलहाल इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस में 55 करोड का टोटल कलेक्शन कर लिया है। OMG-2 मे अक्षय कुमार, यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी ने मुख्य किरदार की भूमिका निभाई है।

inline single

एक गाँव के लड़के एलविश यादव ने रच दिया इतिहास, बिग बॉस OTT-2 के बने विजेता

पीएम मोदी ने लाल किले पर लगतार 10वी बार फहराया तिरंगा

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment