लाडली बहना योजना की पाँचवी किस्त कब आयेगी और कितनी आयेगी, शिवराज सिंह चौहान ने खुद बता दी पूरी सच्चाई

Emka News
4 Min Read

लाडली बहना योजना की पाँचवी किस्त कब आयेगी और कितनी आयेगी, शिवराज सिंह चौहान ने खुद बता दी पूरी सच्चाई 

inline single

लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त का इंतजार सभी मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए है, सभी महिलाएं 5 मिनट का इंतजार कर रही है ताकि वह अभी नवरात्रि की तैयारी कर सकें। लाडली बहन योजना की पांचवी किस्त कब आएगी और कितने रुपए की आएगी इसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचा हुआ है। कोई बता रहा है कि 3 अक्टूबर के सम्मेलन के दौरान सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहन योजना के पैसे सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे तो कोई बता रहा है कि 10 तारीख को ही पैसे आने हैं लेकिन अब इस बात की पूर्ण पुष्टि हो चुकी है। हम आपको बताएंगे की लाडली बहन योजना की पांचवी किस्त की पैसे कब आने हैं और कितने रुपए की राशि आपके खाते में लाडली बहन योजना के माध्यम से प्राप्त हो गए इस बात की संपूर्ण जानकारी हम आपको नीचे इस लेख में बता देंगे ताकि आपके बिना किसी समस्या की सटीक जानकारी की प्राप्ति हो सके।

आज ही पाँचवी किस्त के पैसे होंगे ट्रांसफर

लाडली बहन योजना के पैसे ट्रांसफर करने के लिए आज 12:30 बजे से बुरहानपुर मुख्यमंत्री जी का कार्यक्रम होने वाला है जिसमें ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी लाडली बहनों के खाते में आज यानी की 4 अक्टूबर 2023 को लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त सभी सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

बता दे की लाडली बहना योजना की इस पांचवी किस्त के साथ महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना के तहत ₹5000 से अधिक की राशि यानी कि करीब ₹5500 तक की राशि लाभ सरकार के द्वारा दे दिया जाएगा। यह पांच में किस्त के पैसे केवल उन महिलाओं के लिए होंगे जिन्हें पहले चरण से ही 10 जून 2023 को पहली किस्त लाडली बहना योजना की प्राप्त हुई थी।

inline single
लाडली बहना योजना की पाँचवी किस्त कब आयेगी

अब मिलेंगे ₹1250 रूपये

इस बात की पूर्ण पुष्टि हो चुकी है जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं 2 अक्टूबर को ग्वालियर में हुए कार्यक्रम के दौरान की थी कि अब लाडली बहन योजना के माध्यम से पांचवी किस्त में 1250 रुपए की राशि का हस्तांतरण किया जाएगा। इस तरह से ₹250 तक और अधिक राशि लाडली बहनों को प्राप्त होगी, ग्वालियर में हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा भी की थी कि हम इस राशि को यही नहीं रोकते देंगे इस हम हर बार ₹250 से बढ़कर 1500 और 1500 से लेकर ₹3000 तक प्रति माह करेंगे।

फ्री सिलाई मशीन योजना 2023: Free Silai Machine Yojana Online Apply, State वाइज

inline single

गैस सिलेंडर योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment