इस तरह से देखे की लाड़ली बहना योजना के 1 हजार रूपये आपके खाते मे आये कि नही, अभी चेक करें पेमेंट

Emka News
4 Min Read

इस तरह से देखे की लाड़ली बहना योजना के 1 हजार रूपये आपके खाते मे आये की नही, अभी चेक करें पेमेंट

inline single

इस तरह से देखे की लाड़ली बहना योजना के 1 हजार रूपये आपके खाते मे आये की नही, अभी चेक करें पेमेंट

नमस्कार दोस्तों मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से तो आप सभी लोग अच्छी तरह से परिचित हो गए, क्योंकि इस योजना के तहत मध्यप्रदेश के प्रत्येक महिला को ₹1000 का  प्रति माह लाभ मिलता है। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पहली किस्त के ₹1000 10 जून 2030 को सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए थे। इसके बाद सभी महिलाओं को दूसरी किस्त के आने का इंतजार था और अब वह बारिश आ गई है जब सभी पात्र महिलाओं के खाते में दोबारा दूसरी किस्त के ₹1000 सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा सभी महिलाओं के साथ में डाल दिए गए हैं।

अगर आपको लाडली बहना योजना की पहली किस्त के पैसे प्राप्त हो चुके हैं तो दूसरी किस्त के पैसे आपके खाते में अवश्य आएंगे। आपके खाते में अभी तक ₹1000 की राशि आई है या नहीं फिर बात की पूर्ण पुष्टि करना चाहते हैं तो आप घर बैठे अपने पेमेंट का स्टेटस चेक कर सकते हैं। अगर आपको अभी तक यह पता नहीं है कि लाडली बहना योजना का पेमेंट स्टेटस चेक कैसे करें तो हमारे इस लेख पर अंत तक बने रहें क्योंकि हम यहां बताने वाले हैं लाडली बहना योजना की पेमेंट स्टेटस को घर बैठे ऑनलाइन कैसे चेक करें,तो चलिए जानते हैं।

inline single

लाड़ली बहना योजना: कैसे करें पेमेंट स्टेटस चेक

लाड़लो बहना योजना के ₹1000 की राशि अभी तक आपके खाते में आई है इस बात की जानकारी दो कैसे आप अपने दर्ज मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भी देख सकती हैं, इसके अलावा अपनी बैंक शाखा जिसमे लाडली बहना योजना की पहली किस्त आयी थी वहाँ जाकर भी आसानी से चेक करवा सकती है। लेकिन आप स्वयं भी आसानी से ऑनलाइन पेमेंट स्टेटस को देख सकती है इसके लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा जिन्हे हम नीचे आपको बता रहे है।

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट को अपने क्रोम या ब्रॉउज़र मे ओपन कर लेना है।
  • इसके बाद आवेदन की स्थिति के साथ लिखें भुगतान की स्थिति पर जाना होगा।
  • वहाँ अपना समग्र आइडी नम्बर या रजिस्ट्रेशन नम्बर को को लिख कर कैप्चा कोड को पूरा कर के OTP को प्राप्त करके आंगे बढ़ जाना है।
  • इसके बाद आपकी आवेदन की स्थिति का पेज खुल के आयेगा और वही बगल मे भुगतान स्थिति का विकल्प भी देखने को मिलेगा।
  • उस पर क्लिक कर देना है जहाँ हर महीने की भुगतान स्थिति देखने को आपको मिलेगी।
लाड़ली बहना योजना

निष्कर्ष

इस लेख मे हमने पता किया की आप लाडली बहना योजना के पैसो को किस तरह से ऑनलाइन चेक कर सकते है। साथ ही इस आवश्यक जानकारी के बारे मे भी बताया की लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त के पैसे सभी महिलाओं के खाते मे डाल दिए गए है।

inline single

आशा करता हू आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, आप चाहे तो कमेंट करके आर्टिकल के बारे मे बता सकते है।

लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी|Ladli Behna Yojna second installment date

inline single

Cm Sikho Kamao Yojna 2023: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मे इस तरह से रजिस्ट्रेशन करके कमाये 8 हजार से अधिक का महीना

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment