लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी|Ladli Behna Yojna second installment date

लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी। Ladli Behna Yojna second installment date 

हेलो दोस्तों! जैसा की आप सभी को पता है की लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्यप्रदेश मे हो चुकी है और लाडली बहना योजना की पहली किश्त भी 1 हजार रूपये के रूप मे सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते मे डायरेक्ट ट्रांसफर कर दी गई है 10 जून को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के साथ एक ही बार मे करीब 1 करोड़ महिलाओं के खातों मे 1 हजार रूपये की राशि ट्रांसफर की थी।

लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी|Ladli Behna Yojna second installment date

इस तरह से लाडली बहना योजना के 1 हजार रूपये की पहली किश्त पाने के बाद महिलाओं को इंतजार है दूसरी किश्त का सभी महिलाये यह पता लगाना चाहती है की लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी, अगर आप भी लाडली बहना योजना की पहली किश्त को अपने बैंक खाते मे पर चुकी है और अब दूसरी किश्त का इंतजार कर रही है की दूसरी किश्त कब आयेगी तो हमारा यह लेख आपके लिए ही है तो चलिए हम आपको बताते है की लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी।

लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी और इसमें क्या बदलाव हो सकता है इसकी पूरी जानकारी को विस्तार से समझने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पड़े।

योजनालाडली बहना योजना
किस्त2nd
Date10 जुलाई 2023
पोर्टलhttps://cmladlibahna.mp.gov.in
Ladli Behna Yojna second installment date

इस तारीख को आयेगी दूसरी किश्त

जैसा को हम सभी को पता ही है की लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून 2023 को हमारे बैंक अकाउंट मे आयेगी और अब इसके बाद दूसरी किस्त का इंतजार सभी महिलाओं को है तो हम आपको बता दे की लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त भी 10 जुलाई तक उन सभी महिलाओं के खाते मे पुनः डाल दी जायेगी जिनको लाडली बहना योजना की पहली किस्त का लाभ मिला था। यह दूसरी किस्त 1 जुलाई से 10 जुलाई के तक आपको उसी बैंक खाते मे फिर से दे दी जायेगी।

कितने मिलेंगे दूसरी किस्त के पैसे

लाडली बहना योजना की पहली किस्त की 1 हजार रूपये कज राशि तो सभी पात्र महिलाओं के खाते मे ट्रांसफर कर दी गयी है लेकिन हम आपको बता दे की लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त के पैसो की राशि मे एक बदलाव आपको देखने को मिल सकता है और यह बदलाव यह है,

Ladli Behna Yojna second installment date
लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त कब आयेगी

की आपको दूसरी किस्त के रूप मे 1000 रूपये की जगह 1250 रूपये की राशि मिल सकती है। लेकिन हम आपको बता दे की अभी इसकी पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं हुयी है सरकार ने आधिकारिक रूप से अभी ऐसी कोई घोषणा नहीं की है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा सुनने को मिला है।

लेकिन आप इस बात पूर्णतः सुनिश्चित रहिये की 1 हजार रूपये की राशि तो आपको 1 जुलाई से 10 जुलाई के अंदर आपके खातों मे प्राप्त होंगी ही।

दूसरी किस्त मे होंगे यें बदलाव

लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त मे कुछ अहम् बदलाव भी हो सकते है जिनके बारे मे सभी महिलाओं को अभी पता नहीं है तो चलिए हम आपको एक-एक करके बताते है इसमें कौन-कौन से बदलाव हो सकते है।

  • लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त मे होने वाला सबसे मुख्य परिवर्तन यह हो सकता है की इसमें प्राप्त होने वाली राशि को 1 हजार रूपये से बढ़ाकर 1250 किया जा सकता है।
  • लाडली बहना योजना की दुसरी किस्त मे उन महिलाओं को भी शामिल किया जा सकता है जिनकी उम्र 21वर्ष या उससे अधिक है।
  • जिन महिलाओं के परिवार मे चार पहिया वाहन है उनको भी इस बार इस दूसरी किस्त का लाभार्थी दिया जा सकता है।
  • लाडली बहना योजना का फॉर्म जिन महिलाओं ने पहले भी भारत था लेकिन बैंक डिबीटी, समग्र e-kyc जैसी दिक्क़तो के कारण पैसे नही मिल पाए थे अगर इन महिलाओं ने इन चीजों मे सुधार कर लिया है तो उनके खातों मे लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त आयेगी।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने इस लेख मे जाना है की लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त को कब सभी पात्र महिलाओं के खातों मे डाली जायेगी साथ मे यह जानकारी भी प्राप्त की की इसमें आंगे क्या बदलाव हो सकते है इन सभी बातों को हमने इस लेख मे जाना है।

हमारे इस ब्लॉग को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आयी हो तो इसे अपने मित्रो के साथ व्हाट्सप्प, फेसबुक और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया एप्प पर जरूर शेयर करें

लाडली बहना योजना से मिलते जुलते पोस्ट:

लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे, देखिये आपके खाते मे 1 हजार आये या नहीं

लाडली बहना योजना कि अनंतिम सूची देखे अभी

लाडली बहना योजना पोर्टल से ऐसे देखे Aadhar DBT स्टेटस

लाडली बहना योजना पोर्टल लॉन्च – (Ladli Behna Yojna Portal)

लाडली बहना योजना के लिए ऐसे करें e-kyc का स्टेटस चेक 2023

लाडली बहना योजना के लिए समग्र id मे आधार कार्ड eKYC कैसे करें ?

Faq