लाडली बहना योजना पोर्टल लॉन्च – (Ladli Behna Yojna Portal)

Emka News
4 Min Read
laadli behna yojana portal launch

लाडली बहना योजना पोर्टल लॉन्च –  (Ladli Behna Yojna Portal), लाड़ली बहना योजना पोर्टल लांच

inline single

Ladli Behna Yojna Portal: लाडली बहना योजना मध्यप्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को शशक्त बनाने के बनाई जाने वाली एक नयी योजना है जिसके तहत सभी महिलाओं को 1000 रूपये प्रति माह दिए जाने है,हम आपको बता दें की अगर आप इस लाडली बहना योजना के लिए अनिवार्य पात्रता रखती है और इस योजना का लाभ लेना चाहती है तो इसके लिए आवेदन 25 मार्च से शुरुआत हो गए है।

लाडली बहना योजना के लिए उम्मीदवार की समग्र आइडी की e-kyc आधार नम्बर के साथ होना जरुरी है जिसके बाद ही आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकती है। अगर अपने अपनी समग्र आईडी की e-kyc नहीं करवाई है तो सबसे पहले e-kyc की प्रक्रिया पूरी करले। इसके बाद योजना का लाभ लेने के लिए आपको पंचायत के कैंप मे जाकर आवेदन पत्र भर सकती है।

किन अगर आप इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहती है तो आपको इसके लिए लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसके द्वारा भी योजना लिए आवेदन कर सकती है,योजना से जुडी पूरी खबर पाने के लिए लेख पर अंत तक बने रहे।

inline single

Ladli Behna Yojna Portal से जुडी मुख्य बाते

लाडली बहना योजना की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गयी थी जिसका शुभारंभ 5 मार्च 2023 से किया गया था, इसके लिए e-kyc 15 मार्च 2023 से 15 अप्रैल 2023 तक की जानी है। योजना के लिए आवेदन करने की तिथि 25 मार्च 2023 है जो हर ग्राम पंचायत के द्वारा कैंप लगाकर भरे जायेंगे, जिसके बाद चयनित महिला उम्मीदवार के बैंक खाते मे 10 जून 2023 से 1000 रूपये प्रति माह आना शुरु हो जायेंगे।

अगर आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहती है तो आपको इसके Ladli Behna Yojna की आधिकारिक वेबसाइट जाना होगा, उसके लिए आवेदन कैसे इसकी जानकारी के लिए हमारे इस पेज पर अंत तक जरूर जाये।

inline single
laadli behna yojana portal launch
laadli behna yojana portal launch

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

अगर आप लाडली बहना योजना के लिए आवेदन करने की पात्रता रखती है और आवेदन करना चाहती है तो निम्न दस्तावेजों को अपने साथ जरूर ले जाये।

  • e-kyc से पूर्ण परिवार समग्र आइडी और आवेदिका की सदस्य आइडी
  • आधार कार्ड की प्रतिलिपि
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नम्बर
  • बैंक खाता
laadli behna yojana portal launch
laadli behna yojana portal launch

ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले तो हम आपको बता दें की लाडली बहना योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किसी कंप्यूटर सेंटर या ग्राहक सेवा केन्द्रो के द्वारा नहीं भरे जा सकते है मतलब हर कोई इसके लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकता है।

inline single

लाडली बहना योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के आपके पास ग्राम पंचायत या वार्ड कार्यालय के लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी जिसके बाद आप ऑनलाइन आवेदन की प्रिक्रिया पूरी कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की विधि इस प्रकार से है।

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आवेदिका का रजिस्ट्रेशन कम्पलीट करना होगा।
  • इसके बाद आपको जरूरी जानकारी जैसे आधार नम्बर, समग्र e-kyc की जानकारीयों को भर देना है।
  • इसके बाद आपको ओके या सबमिट कर देना है जिसके बाद आपको आवेदिका का रजिस्ट्रेशन नम्बर प्राप्त हो जायेगा।
  • जिसके बाद आपको आगे आवेदन की पूरी जानकारी ग्राम पंचायत के द्वारा दें दी जायेगी।

{New Update} MP लाडली बहना योजना न्यू अपडेट रिलीज, रजिस्ट्रेशन फॉर्म हुआ जारी सिर्फ 3 दस्तावेजों की पड़ेगी जरुरत

लाडली बहना योजना के लिए समग्र id मे आधार कार्ड eKYC कैसे करें ?
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment