लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे, देखिये आपके खाते मे 1 हजार आये या नहीं

Emka News
5 Min Read

लाडली बहना योजना की लिस्ट को कैसे देखे, देखिये आपके खाते मे 2 हजार आये या नहीं 

inline single

मध्यप्रदेश की सभी महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आयी है की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के 1 हजार रूपये की राशि को 10 जून को सभी मध्यप्रदेश मे निवास करने वाली महिलाओं के खातों मे डाल दी गयी है। जिससे सभी महिलाये अत्यंत ही प्रसन्न भी है हम आपको बता दे की लाडली बहना योजना के पैसे डालते ही सभी महिलाये कीओस्क सेंटर और बैंक मे अपने पैसे निकलवाने के लिए जाने लगी है जहाँ वह इस योजना मे अपना नाम चेक करवा रही है और लम्बी कतार मे लगी हुयी है

लेकिन हम आपको बता दे की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मे अपना नाम चेक करवाने के लिए आपको कही भी जाने की जरुरत नहीं आप घर बैठे इस लिस्ट मे अपना नाम चैक कर सकते है आज के इस लेख मे हम आपको बताने जा  रहे है की आखिर लाडली बहना योजना लिस्ट मे अपना नाम कैसे चेक करें

Mukhyamantri ladli Behna Yojna me apna naam kaise check kare

इसकी पूरी जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल पर अंत तक बने रहे ताकि आपको पूरी बात अच्छे से समझ मे आ जाये और लाडली बहना योजना की लिस्ट मे नाम चेक करने मे कोई परेशानी ना जाये।

inline single
लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे, देखिये आपके खाते मे 1 हजार आये या नहीं
लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे, देखिये आपके खाते मे 1 हजार आये या नहीं

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण को लेकर चलाने वाली नई योजना मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के 1 हजार रूपये मध्यप्रदेश की लगभग सभी महिलाओं के खाते में डाल दिए गए हैं और इसके पहले एक अनंतिम सूचि भी आ गयी है जिससे इस बात की पुष्टि हो जायेगी की आपके खाते मे पैसे आये है या नहीं लाडली बहना योजना लिस्ट मे नाम चेक करने के लिए हमारे इस पेज पर अंत तक बने रहे।

लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखे

लाडली बहना योजना लिस्ट मे अपना नाम कैसे देखे, इसके लिए आपको लाडली बहना योजना मे आये नये अपडेट की ओर जाना होगा वह है अनंतिम सूचि का विकल्प इसके लिए आपको एक ऑनलाइन प्रक्रिया को पूरा करना होगा जिससे आप लाडली बहना योजना लिस्ट मे अपना नाम देख सकेंगे, चलिए अब हम आपको ऑनलाइन स्टेप बाय स्टेप बता देते है की लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे।

inline single
लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे, देखिये आपके खाते मे 1 हजार आये या नहीं
लाडली बहना योजना की लिस्ट कैसे देखे,
  • सबसे पहले तो आपको अपने क्रोम ब्रॉउज़र मे लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जहाँ आपको एक ऑप्शन मिलेगा अनंतिम सूची का।
  • या फिर आप सीधे लाडली बहना योजना अनंतिम सूची भी गूगल पर सर्च कर सकते हो।
  • इसके बाद आपके सामने एक बॉक्स मे ऑप्शन खुलेगा जहाँ अपना मोबाइल नम्बर वेरिफाई करने के बाद OTP सबमिट करना होगा
  • इसके आंगे आपको एक और इंटर फेज मिलेगा जहाँ आपको अपना जिला, स्थानीय निकाय और ग्राम पंचायत को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आपको अनंतिम सूची के बटन पर क्लिक कर देना है और आंगे बढ़ जाना है।
  • जिसके बाद आपके सामने आपकी ग्राम पंचायत की उन महिलाओं के नाम सामने खुल जायेंगे जिन्हे इस योजना के 1हजार रूपये मिलेंगे।

इस तरह से इन सभी स्टेप्स को पूरा करने के बाद आप लाडली बहना योजना मे अपना नाम बहुत ही आसानी से देख सकते है।

सारांश

मध्यप्रदेश की एक प्रमुख महिला योजना लाडली बहना योजना की बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी को हमने इस लेख मे विस्तार से जाना है। हमें आशा है की आपको हमारा यह लेख अवश्य पसंद आया होगा,साथ ही हमारी इस जरुरी सूचना को अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें।

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment