संसद में पीएम मोदी ने ऐसा क्या भाषण दिया जिससे आप अविश्वास प्रस्ताव को किया गया खारिज, देखिए पीएम नरेंद्र मोदी का पूरा भाषण 

संसद में पीएम मोदी ने ऐसा क्या भाषण दिया जिससे आप अविश्वास प्रस्ताव को किया गया खारिज, देखिए पीएम नरेंद्र मोदी का पूरा भाषण

इस बात की खबर तो आप सभी को पहले से ही होगी कि अभी हाल ही में कुछ समय पहले कांग्रेस के द्वारा भारत की वर्तमान सरकार भाजपा के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पारित किया था। इसके बाद संसद में देश के सभी दिग्गज नेताओं ने अपनी-अपनी बात संसद भवन के स्पीकर के सामने रखी।

यहां संसद सभी नेताओं ने अपने अपने भाषण दिए जिसके बाद यह सुनिश्चित किया गया कि यह अविश्वास प्रस्ताव सिर्फ है सरकार को नीचे करने की एक सोच थी और इससे विपक्ष को निराशा का मुंह देखना पड़ा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद से विपक्ष द्वारा रखे गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। लेकिन क्या आपको पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सत्ता को बचाने के लिए ऐसा क्या भाषण दिया जिसके बाद आप अविश्वास प्रस्ताव को संसद भवन में रद्द कर दिया गया, चलिए देखते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को नीचे की तरफ।

संसद में क्या कहा पीएम मोदी ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के द्वारा रखे गए अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ लगभग डेढ़ घंटे तक भाषण दिया, जिसने उन्होंने अनेक ऐसी बातें कहीं जिससे उनका अविश्वास प्रस्ताव धरा का धरा रह गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि देश की जनता का मेरे ऊपर और मेरी सरकार के ऊपर अटूट विश्वास है हालांकि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे देश की विपक्ष की सरकार को हमारे ऊपर विश्वास नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि पिछले 5 5 सालों में भारत करीब 13 करोड लोगों गरीबी हट गई है, और यह संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है  आज हमारे भारत से लेकर विज्ञान के क्षेत्र में खूब उपलब्धियां हासिल कर रहा है। लेकिन विपक्ष की सरकार को इस पर विश्वास नहीं है  तो इसमें हम क्या कह सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता का विश्वास ही हमारे लिए सर्वोपरि है।

अपने भाषण के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के द्वारा संसद में प्रस्तुत किए गए इस अविश्वास प्रस्ताव को शुभ माना। उन्होंने कहां की यह अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए बहुत ही शुभ होता है इससे हमारे अगले लोकसभा के चुनाव में जीत की उम्मीदें और अधिक बढ़ जाती है 2018 में भी ठीक इसी प्रकार ही विपक्ष के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव संसद में पेश किया गया था और परिणाम स्वरुप 2019 में हमें एक ऐतिहासिक जीत भी मिली थी। पीएम मोदी कहते हैं कि मैं विपक्ष का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने यह प्रस्ताव सामने रखा जिससे मुझे इतना कुछ कहने का मौका मिल सका।

pm modi in sansad
संसद में पीएम मोदी ने ऐसा क्या भाषण दिया

क्या था विपक्ष का मुख्य विषय

भाजपा के खिलाफ प्रस्तुत किए गए इसका अविश्वास प्रस्ताव का मुख्य विषय विपक्ष का मणिपुर हिंसा रही। मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष के द्वारा  भाजपा के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव जारी करना पड़ा। ऐसा विश्वास प्रस्ताव की विपक्ष के द्वारा मुख्य बातें केवल यह तीन थी।

  1. मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों नहीं बोले।
  2. मणिपुर हिंसा 70 दिल के बाद भी वैसी की वैसी क्यों है।
  3. सरकार ने इसके खिलाफ इतना लेट एक्शन क्यों लिया।

सीधी सी बात है कि मनी पर हिंसा ही विपक्ष का विरोध करने का मुख्य विषय रहा। इसके खिलाफ उन्होंने संसद में अविश्वास प्रस्ताव को लागू किया।

जनता ने किसके भाषण को किया पसंद

 देश की वर्तमान सरकार भाजपा के खिलाफ प्रस्तुत किए गए इस अविश्वास प्रस्ताव में देश के सभी दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया और इसके ऊपर भाषण भी दिया।लेकिन क्या आपको पता है कि देश की जनता के द्वारा किस के भाषण को सबसे अधिक है पसंद किया गया। तो न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार हम आपको बता दें इस पुरे संसद में सभी नेताओं के भाषण में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को देश के लोगों ने सबसे अधिक पसंद करीब 45% से अधिक लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सबसे अधिक असरदार बताया। जबकि राहुल गांधी को इस में 20% वोट मिले जबकि अमित शाह को 15% से अधिक वोटिंग का समर्थन मिला। बाकी 20% में सभी नेताओं के भाषण को शामिल किया गया।

सहारा के पैसे वापिस आये है या नहीं | सहारा रिफंड पोर्टल पर पर लिस्ट मे अपना नाम कैसे चेक करें

यूपी आसान किस्त योजना 2023: UP Asan Kist Yojana ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *