MP Ruk Jana Nahi Admit Card Download: डायरेक्ट लिंक से इस तरह करें तुरंत डाउनलोड

MP Ruk Jana Nahi Admit Card Download: मध्य प्रदेश में सरकार की तरफ विद्यार्थियों को पुनः एक बार फिर से पास होने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से रुक जाना नहीं योजना के माध्यम से कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए फिर से परीक्षाएं आयोजित की जाती है जिसके लिए आवेदन फार्म पहले ही भर दिए चुके हैं और अब इसके लिए बोर्ड के द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की लिंक भी लाइव कर दी है।

जिसके माध्यम से विद्यार्थी डायरेक्ट अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं, एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें की पूरी जानकारी हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप समझाएंगे जिसके बाद आप आसानी से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। यहां पर हम आपको डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक को भी प्रदान करेंगे जिससे आप डाउनलोड करने में बहुत अधिक आसानी जाएगी।

13 दिसंबर से होंगी परीक्षा आयोजित

कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी जिन्होंने रुक जाना नहीं के फॉर्म भरे हुए उनकी परीक्षा आयोजित करने की दिनांक भी बोर्ड के द्वारा बता कक्षा 12वीं की परीक्षा 13 दिसंबर 2023 से जबकि कक्षा दसवीं की परीक्षा 15 दिसंबर 2023 से प्रारम्भ हो जाएगी। हम आपके यहां पर टाइम टेबल को डाउनलोड करने के लिए कभी प्रदान कर देंगे जिससे आपको पूरा टाइम टेबल का पता आसानी से चल जाएगा।

MP Ruk Jana Nahi Admit Card Download: कैसे करें

मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं टेस्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपका हमारे द्वारा बताए गए नीचे के एक-एक स्टेप को फॉलो करना होगा जिसके बाद आप आसानी से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे।

  • सबसे पहले आपको MPBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाये।
  • हमारे द्वारा ऊपर बताई गयी वेबसाइट में इंटर करते ही आपके सामने डायरेक्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाला बॉक्स सामने खुलकर आ जाएगा।
  • इसके अंदर आपको अपने पुराने रोल नंबर को इंटर कर देना है और कैप्चा कोड को भर कर के सच के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन के सामने आपका एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा जिसमें आपका नया रोल नंबर और परीक्षा केंद्र और समय जैसी पूरी जानकारी लिखकर सामने आ जाएगी।
  • इस तरह से आप आसानी से अपने रुक जाना नहीं की एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

MP Ruk Jana Nahi Admit Card Download डायरेक्ट लिंक

मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं की टेस्ट एडमिट कार्ड की डायरेक्ट लिंक नीचे इस प्रकार से है।

Click here

CBSE ने किया बड़ा बदलाव, इस तरह से आयेगा अब बोर्ड कक्षाओ का रिजल्ट

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *