APPLE और AMAZON: की ‘हां’ से ट्विटर को बड़ी राहत एलन मस्क कहा दूर हुई गलतफहमियां मिलेंगे विज्ञापन

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने ट्विटर स्पेसेस के बारे में बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी साझा की है। एलन मस्क ने रविवार को कहा कि एप्पल ने ट्विटर पर विज्ञापन करना फिर से शुरू कर दिया है। यह खबर ऐपल और अमेजन सहित अन्य विज्ञापन दाताओं और ट्विटर के बीच चल रही तना तनी के बीच सामने आई है।

एलन मस्क ने रविवार को बताया कि एप्पल  ने ट्विटर पर विज्ञापन देना फिर से प्रारम्भ कर दिया है।

एप्पल से लेकर अमेजन के साथ बढ़ते टकारव के बीच एलन मस्क को ट्विटर में बिज्ञापन के लिए बड़ी राहत मिली है। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के अनुसार, एलन मस्क ने रविवार को बताया कि ऐपल ने ट्विटर पर विज्ञापन देना फिर से शुरू कर दिया है।

 इस रिपोर्ट में कहा गया कि अमेजन ने भी हर साल करीब 100 मिलियन डॉलर में ट्विटर पर फिर से बिज्ञापन देना शुरू करने की योजना बना रहा है। हालांकि, Amazon, Apple और Twitter ने सार्वजनिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने ट्विटर स्पेसेस के बारे में बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात की जानकारी साझा की है। यह खबर ऐपल और अमेजन सहित अन्य विज्ञापन दाताओं और ट्विटर के बीच चल रही तना तनी के बीच सबके सामने आई है और इससे यह संकेत मिल रहा है कि हालात अब सामान्य होते जा रहे हैं।

 एलन मस्क ने ट्विटर स्पेसेस चैट के दौरान अपने निजी विमान से दो घंटे से अधिक समय तक बात चीत की। इस दौरान उन्हें लगभग 90 हजार से ज्यादा लोगों ने उन्हें सुना।

सेमीकंडक्टर चिप से भारत करेगा चीन को चित: वेदांता और फॉक्सकॉन गुजरात में लगाएंगी देश का 1st सेमी कंडक्टर सयंत्र 

एलन मस्क बोले- दूर हुई गलतफहमी

इस महीने की शुरुआत में ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने आईफोन निर्माता एप्पल के सीईओ टिम कुक से मुलाकात की थी। एलन मस्क ने ट्विटर पर इस दोनों के बीच हुई बातचीत को लेकर एक वीडियो भी लोगों के साथ शेयर किया था।

 एलन मस्क ने लिखा कि हम दोनों के बीच “अच्छी बातचीत” हुई और “ट्विटर को एप स्टोर से संभावित रूप से हटाए जाने के बारे में पैदा हुई गलतफहमी को ट्विटर उपयोगकर्ताओं के मन से दूर किया”। एलन मस्क कहा कि ऐपल के सीईओ से हुये वार्तालाप में कहा कि ऐपल ने ऐसा करने पर कभी विचार नहीं किया”

APPLE और AMAZON: की 'हां' से ट्विटर को बड़ी राहत
APPLE और AMAZON: की ‘हां’ से ट्विटर को बड़ी राहत

एप्पल ने घटा दी थी ट्विटर पर विज्ञापन देने की संख्या

एक आंकड़े के अनुसार, ऐपल ने टि्वटर पर अपने विज्ञापन की संख्‍या आधी से भी कम कर दी है। ऐपल ने अक्‍टूबर 16 से अक्‍टूबर 22 के बीच जहां टि्वटर को 2,20,800 डॉलर का बिज्ञापन दिया था, वहीं 10 नवंबर से 16 नवंबर के बीच यह रुपए घटकर 1,31,600 डॉलर हो गई है।

बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण या अधिभार संभाला है, तब से कई कंपनियों ने ट्विटर पर विज्ञापन देने पर रोक लगा दी है। इनमें जनरल मिल्स और फाइजर जैसी कंपनियां मुख्य रुप से शामिल हैं।

लेकिन रविवार को मस्क ने ट्विटर पर लौटने के लिए विज्ञापन दाताओं को धन्यवाद देते हुए एक ट्वीट किया कि एप्पल ने ट्विटर पर बिज्ञापन देना फिर से शुरू कर दिया है और साथ ही अमेजन ने भी प्रतिवर्ष 100 मिलियन बिज्ञापन देने की  बात की है।