Bageshwar Dham: भारत की बेटियों को दुर्गा क्यूँ कहा जाता है बताया पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने, वीडियो देख लड़को के उड़ जायेंगे होश

Emka News
4 Min Read

Bageshwar Dham: भारत की बेटियों को दुर्गा क्यूँ कहा जाता है बताया पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने, वीडियो देख लड़को के उड़ जायेंगे होश

inline single

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी अक्सर अपनी कही हुई बातें और कथाओं के माध्यम से लोगों के मन में स्मृति को बनाए हुए हैं। अपने पंडित जी ने कृष्ण शास्त्री को हमेशा अपनी कथा के बीच में अनेक बातें बताते हुए सुना होगा।इन बातों में से अपने कई बार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा बेटियों की खास कर के भारत की बेटियों की तारीफ करते हुए जरूर सुना होगा।

यह तो आपको पता है यह की पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हमेशा बेटियों भारत की बेटियों का बहुत सम्मान करते हैं, इसके लिए वह अपने धाम पर हर साल महाशिवरात्रि के अवसर पर बहुत सारी कन्याओं का विवाह भी करते हैं। जिनका कन्यादान पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री स्वयं लेते हैं। इस बार महाशिवरात्रि के अवसर पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 125 गरीब कन्याओं का कन्यादान लिया था और उनका विवाह किया था। विवाह कार्यक्रम में पंडित शास्त्री जी बेटियों को कुछ उपहार भी भेंट करते है।

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी हमेशा भारत की बेटियों की प्रशंसा करते हुए दिखाई देते हैं इसी बीच उन्होंने अपनी कथा के दौरान कहां की भारत की बेटियों को दुर्गा माँ कहा जाता है। उन्होंने इस बात को पूरी अच्छे से समझाया कि कि क्यों भारत की बेटियों को दुर्गा का रूप कहा जाता है। जानिए पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने और क्या कहा।

inline single

भारत की बेटियां है दुर्गा – पंडित शास्त्री

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी कहते है की बेटियां हमेशा अपने परिवार की चिंता करती रहती है, खास कर के अपने पिता के लिए जो भाव बेटियों के पास होता है वह उसकी माँ के पास भी नहीं होता है। एक घर मे पिता का सबसे ज्यादा एक बेटी ही रखती है।

गुरूजी ने अपने निजी अनुभवों को साँझा करते हुए कहा की धाम पर या दरबार पर जब भी बैठते है तो लड़किया आती है चाहे उनकी शादी के कितने भी साल हो जाये। तो वह हमसे कहती है की आपकी कृपा से सब ठीक है मुझे अपने घर का कुछ नहीं पूछना है बस हमारे पिताजी ठीक हो जाये। इसलिए पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी कहते है की हमारा भारत धन्य है और भारत की बेटियों को इसलिए ही दुर्गा कहा जाता है।

inline single
भारत की बेटियों को दुर्गा क्यूँ कहा जाता है बताया पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने

बेटियों को बताया बेटों से बेहतर

शास्त्री जी ने कहा की एक बेटा कभी अपने घर की उतनी चिंता या परवाह नहीं करता जितनी एक बेटी करती है। उन्होंने कहा की मेरे धाम या दरबार पर जब कोई बेटी आती है तो कहती है की मेरे पिताजी ठीक हो जायेऔर जबकि यह कर्तव्य बेटों का होता है लेकिन बेटे इसे नहीं निभाते है जितना एक बेटी निभाती है।

Bageshwar Dham: वैरागी कैसे होते है, बता दिया पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने वैरागी का अर्थ 

inline single

15 अगस्त के मौके पर यें क्या बोल दिया पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने, क्यों किया जा रहा है इतना ट्रोल

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment