Bageshwar Dham: पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के पटना से विदाई पर दिखाई दिए भावुक पल, लाखो लोग पहुंचे विदा के दिन

Bageshwar Dham: पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के पटना से विदाई पर दिखाई दिए भावुक पल, लाखो लोग पहुंचे विदा के दिन

बागेश्वर सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की पांच दिन के हनुमंत कथा का समापन 17 मई की शाम को हो गया है, जिसके बाद 17 तारीख को ही पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी बागेश्वर धाम के लिए रवाना हो गये। लेकिन बिहार मे पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की दीवानगी देख कर ऐसा लग रहा था की कोई अपना घर छोड़ जा रहा हो।

17 मई को कथा समाप्त होने के बाद पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी नौबतपुर से बागेश्वर धाम जाने का फैसला लिया इसके बाद आखिरी दिन उनके अनेक भक्त इस दौरान भावुक दिखाई दिए बहुत से भक्तो की आँखों मे आंसू आ रहे थे इन पांच दिनों मे बागेश्वर सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी से सभी भक्तो का रिश्ता इतना गहरा जुड़ गया की जब वह अपनी कार से पटना एयरपोर्ट के लिए जा रहे थे तो हजारों की संख्या मे लोग रोड पे उनकी कार के सामने आते दिखे इसके बाद पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने भी उन्हें निराश नहीं किया और कार के ऊपर के दरवाजे से बाहर निकलकर सभी भक्तो का अभिवादन किया और वहाँ से निकल गये।

Bageshwar Dham: एयरपोर्ट पर भी पहुंचे हजारों भक्त

बागेश्वर धाम के भक्तो का काफिला नौबतपुर तक ही सिमित नहीं रहा इसके बाद अनेक भक्त ऐसे थे जो नौबतपुर से पटना एयरपोर्ट तक गुरूजी के साथ आ गये और एयरपोर्ट पर भी उनके आंगे पीछे दर्शन के लिए हजारों लोग इकट्ठे हो गये इस दौरान कुछ समय के लिए पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के समर्थन मे नारे भी लगे।

करीब 10 लाख लोग हुए थे कथा मे शामिल

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी की नौबतपुर पटना हुयी इस हनुमान कथा मे रोज करीब 10 लाख लोग शामिल होते थे बिहार के अनेको शहर से लोग कथा को सुनने के लिए आते थे भीड़ इतनी अधिक बढ़ने लगी थी की खुद पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी को लोगों से यह निवेदन करना पड़ा की अब जो भी लोग जहाँ पर है वही से टीवी और मोबाइल के माध्यम से कथा का श्रवण करें क्योंकि इतनी अधिक भीड़ को संभालना अब समिति के बस के बात नहीं है।

आश्चर्य की बात तो यह की इतनी भीषण गर्मी मे लाखो लोग तो दरबार मे आते ही थे लेकिन यह भीड़ तो दिन मे होती थी यहाँ पर स्तिथि कुछ ऐसी थी की लाखो लोग पूरी रात वही दरबार मे सोकर अपनी जगह को कल की कथा के लिए बुक कर रहे थे।

dheerendra shastri patna se vidai
dheerendra shastri patna se vidai

हिन्दू राष्ट्र के लिए सन्देश

बागेश्वर सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री शास्त्री ने जाते जाते मीडिया के सवालों पर कहा की मुझे लगता है की भारत के हिन्दू राष्ट्र बनने का सपना बिहार से ही प्रारम्भ होगा क्योंकि उन्होंने कहा की इस तरह के अटूट प्रेम को देख वह फिन दूर नहीं है जब भारत एक हिन्दू राष्ट्र होगा।

Bageshwar Dham: आखिर क्यों मना किया धीरेन्द्र शास्त्री ने बिहार मे कल कथा मे आने के लिए

Bageshwar Dham: विवादों के बीच बिहार पहुंचे बागेश्वर सरकार, हुआ भव्य स्वागत

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *