Bageshwar Dham: टीकमगढ़ की कलश यात्रा मे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी को देखने आये लाखो लोग,बन गया एक ऐतिहासिक पल 

Bageshwar Dham: टीकमगढ़ की कलश यात्रा मे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी को देखने आये लाखो लोग,बन गया एक ऐतिहासिक पल 

बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र शास्त्री जी की श्रीराम कथा के आयोजन का आज पहला दिन था, कथा का आयोजन 25 फरवरी से 5 मार्च तक होना है, पहले दिन कलश यात्रा से इसका शुभारंभ हुआ,जिसमे शहर से हजारों की संख्या मे लीग एकत्रित हुए।

Bageshwar Dham: लाखो की संख्या मे आये लोग 

टीकमगढ़ मे 25 फरवरी से पण्डित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की श्री राम कथा का आयोजन होना है, रामकथा का आयोजन पहले दिन एक ऐतिहासिक कलश यात्रा से प्रारंभ हुआ, इस कलश यात्रा मे हजारों की संख्या मे महिलाये सिर पर कलश लिये दिखी।

बागेश्वर सरकार के नाम से जाने, जाने वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को देखें के लिये लाखो की संख्या वहाँ पर लोग पहुचे, भीड़ इतनी ज्यादा थी की उसे नियंत्रित करना बहुत कठिन रहा जहाँ टीकमगढ़ के इतिहास मे पहली बार ऐसा हुआ की किसी धार्मिक कार्यक्रम मे इतनी ज्यादा संख्या मे लोग आये यह टीकमगढ़ मे एक ऐतिहासिक पल बन गया है।

कलश यात्रा सुबह 10 बजे से प्रारम्भ होनी, लेकिन धीरेन्द्र कृष्ण महाराज दोपहर 2 बजे टीकमगढ़ पहुंचे, जिसके बाद वह कलश यात्रा प्रारम्भ हुयी।

कलश यात्रा शहर के महेंद्र सागर तालाब से प्रारम्भ हुयी जो शहर के मुख्य बाजार से होती हुयी सिंधी धर्मशाला पहुंची।

इसके बाद कोतवाली रोड से जय स्तम्भ चौराहा, मामोन दरवाजा और अम्बेडकर चौराहे से होती हुयी कथा स्थल गंजी खाना स्टेडियम पहुंची,जिसके कुछ समय बाद श्री राम कथा प्रारम्भ हुयी।

टीकमगढ़ की कलश यात्रा मे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी को देखने आये लाखो लोग
टीकमगढ़ की कलश यात्रा मे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी को देखने आये लाखो लोग

फूलो की हुयी बारिश

इस कलश यात्रा के दोरान बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी पर लोगों ने फूल बरसाकर गुरूजी का स्वागत किया, कलश यात्रा के रास्ते पर जिनके भी घर थे उन्होंने छत पर से गुरूजी के ऊपर फूलो की बारिश की। धीरेन्द्र शास्त्री जी जिस गाड़ी से कलश यात्रा मे शामिल हुए उस गाड़ी की सतह फूलो से ढक गई थी।

इस कलश यात्रा मे गुरूजी की एक झलक देखने के लिये लाखों की संख्या मे लोग रोड पर दिखाई दिये, टीकमगढ़ की धरती के लिये यह एक ऐतिहासिक पल बन गया है

Bageshwar Dham: क्यों कहा बागेश्वर सरकार ने की आप चाहे तो इंडिया टीवी का ये हॉउस भी हमारे नाम कर सकते है

Bageshwar Dham: धीरेंन्द्र कृष्ण शास्त्री आखिर क्यों करते है माला और भाला की बात जाने क्या है इसके पीछे का कारण
Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *