एसएससी सीजीएल टियर 1 का रिजल्ट हुआ जारी ,कैसे करें ऑनलाइन चेक?

Emka News
3 Min Read
RPSC RAS Pre Result 2023

एसएससी सीजीएल टियर 1 का रिजल्ट हुआ जारी ,कैसे करें ऑनलाइन चेक?

inline single

कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 1 का रिजल्ट अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया है, जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल टियर 1 की परीक्षा दी थी  बे सभी उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 1 जुलाई 2023 में आयोजित की थी उस परीक्षा का रिजल्ट एसएससी द्वारा जारी कर दिया गया है। कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर जारी रिजल्ट नोटिस में श्रेणी बार कट ऑफ मार्क्स के साथ रिजल्ट घोषित किया है। जो भी उम्मीदवार जिस श्रेणी से आते हैं वह अपनी श्रेणी को चेक करके  अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं अगर उम्मीदवार का चयन हुआ है तो वह एसएससी द्वारा अगली परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर सकता है।

इस भर्ती के अंतर्गत 7500 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी थी , टियर वन की परीक्षा 14 जुलाई से लेकर 27 जुलाई 2023 तक आयोजित की गई थी।परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है जो भी उम्मीदवार टियर वन परीक्षा में पास हुए हैं उनके उनके लिए टियर सेकंड की परीक्षा  25 26 27 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा  कैलेंडर ईयर के अनुसार संयुक्त स्नातक परीक्षा को आयोजित किया गया था इसमें की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती है जिसका पहला चरण जुलाई में आयोजित किया गया था जो उम्मीदवार पहले चरण में पास हुए हैं उन उम्मीदवारों को चरण सेकंड की परीक्षा के हेतु 25 26 27 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी इसके बाद ही भर्ती का अंतिम रिजल्ट जारी किया जाएगा। एसएससी सीजीएल टियर 1 की परीक्षा का रिजल्ट चेक करने हेतु नीचे बताया जा रहे स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।

एसएससी सीजीएल टियर 1 की परीक्षा का रिजल्ट कैसे चेक करें?

  • सबसे पहले एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाय
  • उसके बाद होम पेज पर एसएससी सीजीएल रिजल्ट के टेब पर क्लिक करें।
  • अब एसएससी सीजीएल रिजल्ट की लिंक पर जाएं और टियर वन रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां स्क्रीन पर रिजल्ट की पीडीएफ खुल जाएगी।
  • स्क्रीन पर खुली रिजल्ट पीडीएफ में अपना रोल नंबर नाम चेक करें।
  • आपसे डाउनलोड एवं प्रिंटआउट भी कर सकते हैं।
ssc cgl tear 1 result

अन्य जानकारी

परीक्षा दिनांक 
टियर 114 जुलाई से 27 जुलाई तक 
टियर 225 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक 

बिहार असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर का रिजल्ट जारी, कैसे करें ऑनलाइन चेक?

inline single

Ssc MTS {एसएससी एमटीएस} (आंसर-की) जारी कैसे करें डाउनलोड?

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment