Bageshwar Dham: मुख्यमंत्री “शिवराज सिंह चौहान” पहुँचे बागेश्वर धाम, जाने क्या कहा शिवराज सिंह चौहान ने

Emka News
5 Min Read
मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान पहुँचे बागेश्वर धाम, जाने क्या कहा शिवराज सिंह चौहान ने

Bageshwar Dham: मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान पहुँचे बागेश्वर धाम, जाने क्या कहा शिवराज सिंह चौहान ने पूरी खबर

inline single

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित एक छोटे से गांव ग्राम गड़ा में जिसे बागेश्वर धाम के नाम से प्रसिद्धि प्राप्त हो रही है,जहां शनिवार 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर 125 कन्याओं का सामूहिक विवाह कमाने का आयोजन पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने कारवाया।

इस अवसर पर देश केसभी साधु संतों के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान जी विवाह पर उपस्थित हुए इसके अलावा उनके और कई मंत्री भी वहां पर पहुंचे इसके कुछ दिन पहले ही प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी बागेश्वर धाम आए थे।

बागेश्वर धाम पहुंचते ही सबसे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बालाजी सरकार के दर्शन किए और पंडित शैलेंद्र कृष्ण शास्त्री से आशीर्वाद प्राप्त किया, इसके बाद 125 सामूहिक कन्या विवाह आयोजन में पहुंचकर सभी जोड़ों को मुख्यमंत्री जी ने आशीर्वाद दिया।

inline single

Bagheshwer Dham: कैसे बनेगा भारत एक हिंदु राष्ट्र बताया बागेश्वर सरकार ने, जाने पूरी खबर

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री विवाद, जीवन परिचय, बागेश्वर धाम, (Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi)

Bageshwar Dham: क्या कहते हैं शिवराज सिंह चौहान


शिवराज सिंह चौहान बंद पड़ा का सबसे पहले सभी संतों को नमस्कार करते हैं और कहते हैं कि आज मेरा मन आनंद से भरा हुआ है क्योंकि जब मैं छोटा था तो लड़का और लड़की के बीच बहुत भेदभाव हुआ करता था उसने सोचा था कि कब का समय आएगा जब यह भेदभाव खत्म हो जाएगा और आज यह समय आ गया।

उन्होंने अपने भाषण रामायण की एक चौपाई की बोली। मुख्यमंत्री जी ने बोला कि मैंने सबसे पहले मुख्यमंत्री बनते ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बनाई उसके बाद मैंने लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई जिससे हमारी बेटियां किसी के घर पर बोझ नहीं बल्कि लखपति बन कर पैदा हो

inline single

और आज वर्तमान में 44 लाख लाडली लक्ष्मी बेटियां मध्यप्रदेश में इस योजना का लाभ ले रही हैं। इसके बाद उन्होंनेएक और योजना लाडली बहना योजना के बारे में बताया और कहा कि इस योजना के तहत हर महीने गरीब बहन को ₹1000 महीना मतलब साल पर ₹12000 दिए जाने लगे।

मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान पहुँचे बागेश्वर धाम, जाने क्या कहा शिवराज सिंह चौहान ने
मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान पहुँचे बागेश्वर धाम, जाने क्या कहा शिवराज सिंह चौहान ने

Bagheshwer Dham: परमात्मा की प्राप्ति जीवन का अंतिम उदेश्य – शिवराज सिंह


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी कहते हैं कि प्रत्येक मनुष्य के जीवन का अंतिम उद्देश्य परमात्मा की प्राप्ति होनी चाहिए। जिसके 3 मार्च है भक्ति मार्ग, कर्म मार्ग और ज्ञान मार्ग और अपन है

inline single

गरीब, गृहस्थ और मध्यम वर्गीय आदमी और हमें संतो के द्वारा बताए गए कर्म मार्ग पर चलना चाहिए जिसके लिए है सबको अपना अपना काम ईमानदारी से और दूसरों की सेवा के भाव से करना चाहिए जिससे परमात्मा की प्राप्ति हो जाएगी।

Bagheshwer Dham: किया एक घटना का वर्णन


मुख्यमंत्री जी ने अपने पहली बार विधायक बनने की एक घटना सुनाई कहते हैं कि जब मैं पहली बार विधायक बना तब एक गांव में था मैं गया तो गांव के लोग बोलने लगे किया विधायक है

inline single

गांव की एक बेटी अनाथ आप उसे कोई सरकारी सहायता दिलवा दो मैंने पूछा कि शादी कब है तो उन्होंने बताया परसों है तब मैंने कहा के समीप सरकारी सहायता में तो वर्षो लग जाते हैं और सोचा कि एक शादी मै खूद क्यों नहीं कर सकता तब अपने मित्रों की सहायता से उस कन्या का विवाह किया और बहुत आनंद प्राप्त हुआ।

इन्हे भी पड़े –

inline single

Bagheshwer Dham: बागेश्वर सरकार ने किया चमत्कार 6 पर्चे बनाये, ZEE NEWS और News24 के पत्रकार जिसको लेकर आये पर्चा उन्ही का निकला

Bagheshwer dham : भारत के सबसे बड़े न्यूज़ शो “आप की अदालत ” मे गए बागेश्वर धाम के श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment