न्यू सुजुकी हायाबूसा लॉन्च: सुजुकी हायाबूसा का ये किलर लुक दें रहा है सबके दिलो पर दस्तक

न्यू सुजुकी हायाबूसा लॉन्च: सुजुकी हायाबूसा का यें किलर लुक डे रहा है सबके दिलो दस्तक, जानिए क्या है इसके खास फीचर्स

हेलो दोस्तों! आज हम आपको बताने जा रहे है भारत मे लॉन्च हो चुकी एक शानदार बाइक के बारे मे जिसका नाम है सुजुकी हायाबूसा इस सुपर बाइक को 7 अप्रैल 2023 को इंडियन मार्केट मे रिलीज कर दिया गया है। साथ ही हम आपको बता दें की इस बाइक के लिए कंपनी ने उसी दिन से बुकिंग भी स्टार्ट कर दीं है, कंपनी ने इस बाइक लेटेस्ट लुक को लॉन्च किया है।

सुजुकी हायाबूसा के न्यू वर्शन की खास बात यह है की यें सिर्फ 2.86 सेकंड चलने के बाद ही 100 किलोमीटर तक की रफ़्तार पकड़ लेती है।चलिए अब जानते है सुजुकी हायाबूसा मे लॉन्च होने के बाद क्या नया अपडेट किया है।

सुजुकी हायाबूसा मे नया

सुजुकी हायाबूसा के इस लेटेस्ट लुक बहुत सारे नये फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है, इस बाइक अब E20 पेट्रोल का इस्तेमाल भी कर सकते है। सुजुकी हायाबूसा मे टीएफटी एनेल है जो विभिन्न सेटिंग्स को बाइक चलाने वाले को दिखाई देगा। इस सुजुकी हायाबूसा मे क्लिक सिस्टम कण्ट्रोल भी है।

सुजुकी हायाबूसा की कीमत

सुजुकी हायाबूसा के इस लेटेस्ट वर्शन को अपने आख़री बाइक की तुलना से करीब 50 हजार रूपये महगी कीमत पर लॉन्च किया गया। इस बार बाइक की कीमत 16 लाख 90 हजार रखी गयी है। इतना ही नहीं आप इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन मेटेलिक ग्रे, मेटेलिक ब्लैक और ब्लू /वाइट कलर दिए गये है।

सुजुकी हायाबूसा डिज़ाइन

सुजुकी हायाबूसा मे डिज़ाइन की बात करें तो इस बाइक का लुक एक सुपर स्पोर्ट्स बाइक की तरह है, इसके अलावा बाइक को LED हेडलाइट, LED टर्न सिग्नल,टेंक प्रोटेक्शन और वायरलेस कनेक्टिविटी से लेश किया गया है, जिससे बाइक का लुक और ज्यादा कमाल का लगने लगता है।

सुजुकी हायाबूसा इंजीन

सुजुकी हायाबूसा मे इंजीन की बात करें तो इसे BS6 फेस के अपडेट मे बाइक मे पहले की तरह ही 1340 CC के इंजीन का प्रयोग किया गया है। जो 190 PS की पावर और 150 NM का टोर्क जनरेट करता है, जो इस बाइक को और अधिक ताकत प्रदान करता है।

सुजुकी हायाबूसा मे सेफ्टी और फीचर्स

सुजुकी हायाबूसा मे सुरक्षा के लिए दोनी तरफ डबल डिस्क ब्रेक दिए गये है, उसके अलावा बाइक मे सेफ्टी के लिए बहुत सारे फीचर्स भी दिए हुए है जैसे की ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, बाइक क्लॉक यह सभी पूरी तरग से डिजिटल तौर पर लगाए गये है जिससे यह बाइक और अधिक सूरक्षात्मक हो गयी है।

new suzuki hayabusa launch
new suzuki hayabusa launch

डाइमेंशन एंड कैपिसिटी

सुजुकी हायाबूसा के डाइमेंशन की बात करें टो इसकी 1165 MM की हाईट और 725 MM की चौड़ाई है। वही बाइक की फ्यूल कैपिसीटी अधिकतम 20 लीटर है जिसको मिलाकर गाड़ी का पूरा वजन 266 किलोग्राम होता है।

सुजुकी हायाबूसा की तुलना

सुजुकी हायाबूसा की तुलना मे दों मुख्य बाइक जिसमे पहले नम्बर पर सुजुकी निंजा ZX- 10र है जिसकी कीमत 15 लाख 99 हजार है। इसके अलावा दूसरे नम्बर पर BMW S 1000 RR है जिसकी कीमत 20 लाख 25 हजार रूपये है।

One plus ने ग्राहकों के लिए लॉन्च kiya शानदार 5G Nord CE 3 स्मार्ट फ़ोन प्राइस और कैमरा आपको कर देंगे खुश

Bageshwar Dham: विदिशा मे चल रही बागेश्वर सरकार की कथा के बीच पहुंचे CM शिवराज सिंह, किया लाडली बहना योजना का जिक्र