How to get blue tick on Instagram | इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे लें?

Emka News
5 Min Read
Instagram Follower kaise badaye

How to get blue tick on Instagram | इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे लें?, अगर आप भी पॉपुलर सिलेब्रटियों के जैसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लू टिक लगाना चाहते हैं तो अब आपके लिए यह करना बहुत ही आसान होगा क्योंकि इंस्टाग्राम के सीईओ के द्वारा इंस्टाग्राम में एक बेहतरीन फीचर्स को अपडेट किया गया है,

inline single

जिसके माध्यम से आप रिचार्ज करके सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लान के माध्यम से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लू टिक आसानी से लगवा सकते हैं। इंस्टाग्राम पर ब्लूटूथ लगाने के लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा इसके बाद आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लू टिक देख सकेंगे।

How to get blue tick on Instagram

बता दे की इंस्टाग्राम के द्वारा इंस्टाग्राम में एक अपडेट किया गया है जिसके बाद यह सुनिश्चित किया गया कि अब जिस किसी को भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में ब्लू टिक का निशान दिखाना है तो उसकी हर महीने ₹699 का सब्सक्रिप्शन कर लेना होगा। मेटा बेस्ड इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक दिखाने के लिए आपको हम यहां पर उन सभी आसान स्टेप्स को बताएंगे जिसको फॉलो करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लू टिक देख सकेंगे।

Related – Instagram Post, Reels, Story, Videos Download कैसे करें

inline single

Step.1

सबसे पहले तो आप अपने मोबाइल फोन में अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट को ओपन करें या फिर किसी अन्य नई आईडी पर ब्लू टिक लगाना चाहते हैं तो आप अपनी जीमेल या फिर मोबाइल नंबर के माध्यम से नए इंस्टाग्राम अकाउंट को बनाएं।

Step. 2

इंस्टाग्राम अकाउंट ओपन करने के बाद अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करके सेटिंग्स में जाएं, यहां से आपको अकाउंट सेंटर के अंदर जाना होगा।

inline single

Step.3

अकाउंट सेंटर पर क्लिक करते ही आपके सामने नीचे की तरफ मेटा वेरीफाइड का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आपको आगे बढ़ जाना है।

Step.4

आगे आपको पेमेंट करने का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें Pay to get benefit’s पर क्लिक करके अपने भुगतान के विकल्प को चुनना होगा और पेमेंट करनी होंगी।

inline single

Step.5

पेमेंट करने के 48 घंटे के अंदर आपकी ब्लू टिक के लिए की गई रिक्वेस्ट कोई इंस्टाग्राम के द्वारा कंफर्म किया जाएगा इसके बाद आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर टिक दिखाई देने लगेगा। लेकिन 48 घंटे के अंदरआपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर ब्लू टिक कनेक्शन नहीं दिखाई देता है तो इंस्टाग्राम के द्वारा आपकी पेमेंट को रिफंड कर दिया जाएगा।

Step.6

इस तरह से इस पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपके इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पर ब्लू टिक वाला वेरीफाइड बैज दिखाई देने लगेगा।

inline single

इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लू टिक वेरीफाइड बैज दिखाना चाहते हैं तो इंस्टाग्राम की Term’s and Conditions के हिसाब से आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक होना आवश्यक रहेगा।। इसके अलावा आपके पास कोई सरकारी आईडी प्रूफ जरूर होना चाहिए।

Related – YouTube Reels Shorts Videos Download कैसे करें

inline single

इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक प्लान के फायदे

अगर आप अपनी इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पर वेरीफाइड प्लान को करते हैं तो उसके आपको कुछ अलग से बेहतरीन फायदे भी होते हैं, जो कि आपकी एक सामान्य आईडी की अपेक्षा बहुत अधिक है फायदेमंद होगी और उससे बहुत ही अलग होंगी।

  • ब्लू टिक के लगने से आपके अकाउंट की सुरक्षा को बढ़ा दिया जाएगा मतलब कि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट के हैक होने की संभावना है बिल्कुल कम हो जाएगी।
  • आपको इंस्टाग्राम की तरफ से हर समय जरूरत के हिसाब से मदद मिलती रहेगी।
  • इंस्टाग्राम की तरफ से आपको यूनिक स्टीकर मिलेंगे जो की सामान्य आईडी पर आपको देखने को नहीं मिलेंगी।

निष्कर्ष

दोस्तों आज किस आर्टिकल में हमने आपको बहुत उपयोगी जानकारी आपके लिए शेर की जिसमें हमने जाना है कि How to get blue tick on Instagram के बारे पूरी जानकारी को विस्तार से।

inline single

उम्मीद करता हूं कि आपको हमारे द्वारा शेयर की गयी जानकारी काफी इनफॉर्मेटिव लगी होगी इसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग पेज पर विजिट करते रहे।

FAQ’S

  • इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे मिलेगा?

    इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक पाने के लिए आपको इंस्टाग्राम के द्वारा मेटा वेरीफाइड सब्सक्रिप्शन प्लान को लेना होगा जो आपको ₹699 की कीमत में प्राप्त होगा

  • इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक लगवाने के लिए कितने पैसे लगेंगे?

    इंस्टाग्राम पर वेरीफाइड ब्लू टिकट लगवाने के लिए आपको हर महीने ₹699 का रिचार्ज करना होगा जो आपको इंस्टाग्राम की सेटिंग्स पर जाकर एक्टिवेट करना पड़ेगा।

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment