Post Office: पोस्ट ऑफिस बैंक के ग्राहकों की खुल गयी किस्मत, इस स्कीम मे इन्वेस्टमेंट से मिल सकता है 10 हजार रूपये का महीना

Emka News
5 Min Read

Post Office में खाता खुलवाने वाले ग्राहकों के लिए बहुत ही खुशखबरी वाली खबर सामने आई है पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों की इस पर पोस्ट ऑफिस मैं किस्मत खोल दी है अब पोस्ट ऑफिस बैंक में संस्था के द्वारा एक बहुत ही शानदार स्कीम लॉन्च की है जिसके माध्यम से पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने वाले व्यक्ति के पास हर महीने ₹10000 तक घर बैठे बैठे कमाने का मौका है इस स्कीम के माध्यम से पैसा कम कर आप भी लखपति बन सकते हैं,

inline single

आईए जानते है कि क्या है पोस्ट ऑफिस की यह शानदार स्कीम जिसके माध्यम से आप घर बैठे ₹10000 तक आसानी से कमा सकते हैं लेकिन सिर्फ आपके लिए इसके लिए इन्वेस्टमेंट की जरूरत पड़ेगी लिए जानते हैं क्या है यह शानदार स्कीम जिसके माध्यम से आप बन सकते हैं, लखपति।

Post Office Monthly Income Scheme

अगर आप इन दोनों अपने पैसों का निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, जिसके माध्यम से आप महीने में एक निश्चित आय को प्राप्त कर सकें तो आज हम आपके पोस्ट ऑफिस की एकबेहद ही शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं इसके माध्यम से आप बिना किसी जोखिम के हर महीने ₹10000 तक कमा सकते हैं तो हम आपको बता दें की पोस्ट ऑफिस के शानदार स्कीम का नाम पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम है।

जी हां पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में आप एक बार इन्वेस्ट करके महीने में 9250 तक की राशि प्राप्त कर सकते हैं आपको इस योजना में सबसे पहले अपना खाता खुलवाना होगा आप इसके बाद ही आप पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में इन्वेस्ट करके महीने के ₹10000 तक कमा सकेगे।

inline single

Post Office Monthly Income Scheme: के द्वारा कैसे कमा सकेंगे 10 हजार रूपये का महीना

देखिए दोस्तों आप पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम के माध्यम से ₹10000 रुपए का महीना तो नहीं लेकिन 9250 का महीना जरुर कमा सकते हैं इसके लिए आपको बैंक अकाउंट को पोस्ट ऑफिस में खुलवाना होगा इसके बाद आप इसकी योजना के तहत स्कीम का लाभ उठा सकेंगे। आईए जानते हैं कि अगर आप पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में इन्वेस्ट करते हैं तो कैसे आप ₹10000 तक हर महीने की कमा सकते हैं।

  • सबसे पहले तो आपको अपना खाता पोस्ट ऑफिस की शाखा में खुलवाना होगा।
  • इसके बाद आपको पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम मैं निवेश करने का मौका दिया जाएगा।
  • आप पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में दो तरह से इन्वेस्ट कर सकते हैं पहले है एकल खाता और दूसरा है जॉइंट खाता।
  • एकल खाते के माध्यम से आपके पास ₹900000 तक इस स्कीम मे निवेश कर सकते हैं। जिसमें आपको हर महीने ₹5500 की राशि प्राप्त होगी मतलब की आपको 1 साल में इस स्कीम के माध्यम से 66000 की राशि की प्राप्ति होगी।
  • इसके अलावा अगर आप ऐसी स्कीम के माध्यम से जॉइंट खाता खुलवाकर इन्वेस्ट करते हैं तो आपको इस योजना के माध्यम से 9250 की राशि हर महीने प्राप्त होगी इस तरह से आप 1 साल में इस योजना के माध्यम से 111000 प्राप्त कर सकेंगे।

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम मैं ग्राहक को दो प्रकार सी विश करने का मौका मिलता है पहले निवास करने का तरीका एकल खाता है जिसमें आपको ₹900000 1 साल में इन्वेस्ट करने का मौका मिलता है इसके माध्यम से आप 5500 रुपए तक हर महीने कमा सकते हैं इसके अलावा दूसरा ऑप्शन है आपके पास है जॉइंट खाता अगर आप जॉइंट खाते के माध्यम से पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको हर महीने ₹9250 की राशि की प्राप्ति होगी।

inline single

मिलेगा 7% तक का तगड़ा

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम के माध्यम से इन्वेस्ट करने पर आपको अपने निवेश क्यों है पैसों पर 7% तक का तगड़ा ब्याज मिलने वाला है इस तरह से आप हर महीने हजार रुपए की एक निश्चित राशि को प्राप्त कर सकेंगे। इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि यह एक सरकारी बैंक है जिसमें आपको 7% तक का तगड़ा ब्याज दिया जा रहा है,  अगर आप इस स्कीम में निवेश करते हैं तो आप जल्द ही लखपति बन सकते हैं।

इसे पढ़े – SSC GD Constable Recruitment 2023: SSC GD कांस्टेबल के 26146 पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी, यें रहा आवेदन करने का आसान तरीका

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment