मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि और फसल बीमा योजना की राशि 5 अक्टूबर को प्रातः 11:00 बजे कृषक सम्मेलन माननीय मुख्यमंत्री जी सतना से डालेंगे

मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि और फसल बीमा योजना की राशि 5 अक्टूबर को प्रातः 11:00 बजे कृषक सम्मेलन माननीय मुख्यमंत्री जी सतना से डालेंगे

कल 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का कार्यक्रम ग्वालियर में आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1900 करोड रुपए की सौगात मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में की। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुत बड़े-बड़े घोषणा की जिसमें किसान सम्मन निधि से लेकर फसल बीमा योजना के पैसों तक की बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नरेंद्र मोदी जी के सामने जनता के लिए रखी।

सतना मे 5 अक्टूबर को कार्यक्रम मे करेंगे यह काम

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिनांक 5 अक्टूबर 2023 को जिला सतना मे प्रातः 11:00 कृषक सम्मेलन अंतर्गत निम्न कार्यक्रमो मे सम्मिलित होना प्रस्तावित है।

  • किसान सम्मान निधि की ₹2000 की राशि का अंतरण।
  • प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि का अंतरण।
  • मुख्यमंत्री आवासीय भू-अभिलेख आवासीय योजना।
  • स्वामित्व योजना।
  • मुख्यमंत्री नगरीय भू-अभिलेख योजना अंतर्गत अधिकारपत्रों का विवरण कार्यक्रम।

2020-21 के फसल बीमा के पैसे ट्रांसफर करेंगे मुख्यमंत्री

2 अक्टूबर को हुए इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार हमेशा किसानों की हितैषी रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए किसानो की सन 2020-21 में प्राकृतिक आपदा के कारण हुई बर्बाद फसल की भरपाओ को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत किया जाएगा।

इसी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की की किसानो के 49 लाख दम पर 7 हजार 700 करोड रुपए की राशि का भुगतान मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों के खाते में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि और फसल बीमा योजना की राशि 5 अक्टूबर को प्रातः 11:00 बजे कृषक सम्मेलन माननीय मुख्यमंत्री जी सतना से डालेंगे

किसान सम्मान निधि की ₹2000 की राशि का अंतरण

5 अक्टूबर को सतना में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा किसान सम्मन निधि के ₹2000 की राशि का वितरण भी सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी किसानों के वह खाते में पहुंचा दी जाएगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 अक्टूबर को अपने कार्यक्रम के दौरान इन योजनाओं को भी स्वीकृति प्रदान करके चालू करने वाले हैं। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अभिलेख आवासीय योजना,स्वामित्व योजना

और मुख्यमंत्री नगरीय भू-अभिलेख योजना अंतर्गत अधिकारपत्रों का विवरण कार्यक्रम।

कृषक सम्मलेन रहेगा कार्यक्रम का नाम

5 अक्टूबर को सतना में होने वाले इस कार्यक्रम को प्रार्थना 11:00 बजे से प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिसका कृषक सम्मेलन कार्यक्रम रहेगा, इसी कार्यक्रम के माध्यम सेपांच योजनाओं के पैसों का वितरण मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा किया जाएगा।

लाडली बहना योजना की पाँचवी किस्त कब आयेगी और कितनी आयेगी, शिवराज सिंह चौहान ने खुद बता दी पूरी सच्चाई

खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर मोटे अनाज उर्पाजन हेतु पंजीयन की अंतिम 05 अक्टूबर

Share On
Emka News
Emka News

Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *