Upsc Capf Result: यूपीएससी सीआरपीएफ 2022 का रिजल्ट किया जारी कैसे चेक करे ऑनलाइन रिजल्ट ?

Emka News
3 Min Read

Upsc Capf Result संघ लोक सेवा आयोग ने 12 सितंबर 2023 को केंद्रीय शास्त्र पुलिस बल परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है, जो उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए थे वह यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अंतर्गत कुल 253 पदों के लिए आवेदन मांगे थे। मेंन एग्जाम में सेलेक्ट होने के बाद जिन विद्यार्थियों का इंटरव्यू के लिए सलेक्शन हुआ था वह विद्यार्थी अपने रोल नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

inline single

यूपीएससी ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल 2022 भर्ती के लिए  3 जुलाई से लेकर 27 जुलाई के बीच तक इंटरव्यूकी परीक्षा आयोजित की थी। इस इंटरव्यू में भाग लेने के लिए762 आवेदकों को चुना गया था। जो कि दो चरणों में आयोजित किया गया था जिन विद्यार्थियों ने इंटरव्यू की परीक्षा दी थी वह नीचे दी गई  प्रक्रिया के द्वारा अपना ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Upsc Capf Result चेक करें यूपीएससी रिजल्ट

जिन विद्यार्थियों ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के लिए इंटरव्यू परीक्षा दी थी वह उम्मीदवार हमारी इस प्रक्रिया को फॉलो करके अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आपको यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज पर क्लिक करके आपको Central Armed Police Forces (ACs) Examination, 2022′ लिंक पर क्लिक करें।
  • यूपीएससी केंद्रीय सशस्त्र  पुलिस बल का रिजल्ट की पीडीएफ आपके सामने खुल जाएगी।
  • इस पीडीएफ में अपना रोल नंबर और नाम चेक करें।
  • अब आप पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं, एवं प्रिंटआउट अपने पास भी रख ले।
  • इस प्रकार आप अपना यूपीएससी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल सेवा का रिजल्ट चेक कर सकते है।

पुलिस सशस्त्र पुलिस बल के लिए यूपीएससी द्वारा बीएसएफ,सीआरपीएफ, सीआईएसफ, आईटीबीटी,आदि सेवा के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे ।

inline single
upsc crpf result

सिलेक्शन प्रोसेस

यूपीएससी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के लिए आवेदक का चयन सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी इसके बाद जिन विद्यार्थियों का चयन इस परीक्षा में हुआ होगा उनके लिए फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जायगा फिर उनका मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा उसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा इन सभी स्तरों के बाद अंतिम मेरिट लिस्ट पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

अन्य जानकारी

inline single
सेना पद 
बीएसएफ 66
सीआरपीएफ 29
सीआईएसएफ 62
आईटीबीटी  14
एसएसबी 82

RSMSSB REET Level 2 Result: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल 2 का रिजल्ट किया जारी | कैसे करें रिजल्ट ऑनलाइन चेक @rsmssb.rajasthan.gov.in

UPSSC Forest Gaurd के पदों पर निकली 700 से अधिक वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment